Friday, April 26, 2024
Advertisement

Tiranga Bike Rally में मंत्री और महिला सांसदों ने चलाई स्पोर्ट्स बाइक, देखें तस्वीरें

Tiranga Bike Rally: कई बड़े नेता बाइक रैली में आकर्षण का केंद्र रहे, इनमें कुछ नेताओं ने सुपर बाइक चलाई तो महिला नेताओं ने बुलेट चलाई। 'तिरंगा बाइक रैली' में तमाम केंद्रीय मंत्री व सांसद शामिल हुए।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Updated on: August 03, 2022 23:58 IST
Tiranga Bike Rally- India TV Hindi
Image Source : PTI Tiranga Bike Rally

Highlights

  • कई बड़े नेता बाइक रैली में आकर्षण का केंद्र रहे
  • कुछ नेताओं ने सुपर बाइक चलाई तो महिला नेताओं ने बुलेट चलाई
  • तिरंगा बाइक रैली में एक भी विपक्षी सांसदों ने भाग नहीं लिया

Tiranga Bike Rally: भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर केंद्र सरकार 'हर घर तिरंगा' अभियान की जोर-शोर से तैयारी कर रही है। आज दिल्ली में उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने लालकिले से विजय चौक तक 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर कई बड़े नेता बाइक रैली में आकर्षण का केंद्र रहे, इनमें कुछ नेताओं ने सुपर बाइक चलाई तो महिला नेताओं ने बुलेट चलाई। 'तिरंगा बाइक रैली' में तमाम केंद्रीय मंत्री व सांसद शामिल हुए। वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सांसद संजय सेठ, शिपिंग एवं जहाजरानी राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर, सांसद राज्यवर्धन राठौर, सांसद सुशील कुमार सिंह, सांसद लल्लू सिंह और सांसद सुनीता दुग्गल ने स्पोर्ट्स बाइक चलाकर सबका दिल जीत लिया।

Tiranga Bike Rally

Image Source : PTI
Tiranga Bike Rally

मंत्रियों ने 650 सीसी बाइक और महिला सांसदों ने 350 सीसी तक की स्पोर्ट्स बाइक चलाई। इस रैली का आयोजन संस्कृति मंत्रालय ने किया और इसमें वरिष्ठ नेताओं के अलावा सैकड़ों लोग शामिल हुए। सभी ने अपनी-अपनी दोपहिया वाहनों पर तिरंगा लगाया और रैली का हिस्सा बने।

Tiranga Bike Rally

Image Source : PTI
Tiranga Bike Rally

तिरंगा बाइक रैली में एक भी विपक्षी सांसदों ने भाग नहीं लिया

इस बीच भाजपा ने आरोप लगाया है कि तिरंगा बाइक रैली में विपक्ष का एक भी सांसद शामिल नहीं हुआ।  

Tiranga Bike Rally

Image Source : PTI
Tiranga Bike Rally

स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव भारत सरकार की एक पहल है। इसी के तहत लोगों को हर घर तिरंगा अभियान के माध्यम से घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Tiranga Bike Rally

Image Source : PTI
Tiranga Bike Rally

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में स्वतंत्रता दिवस से पहले अपने सोशल मीडिया के प्रोफाइल पिक्चर को बदल कर तिरंगे की तस्वीर लगा ली है। उन्होंने सभी देशवासियों से अपने-अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर को बदलकर उसकी जगह तिरंगा लगाने को कहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement