Monday, April 29, 2024
Advertisement

Udhampur Bus Accident: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में पलटी यात्रियों से भरी बस, एक की मौत, 67 लोग घायल

Udhampur Bus Accident: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में भयानक बस हादसा हुआ है। इस सड़क हादसे में एक शख्स की मौत हो गई जबकि 67 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 03, 2022 16:29 IST

Highlights

  • उधमपुर में यात्रियों से खचाखच भरी बस पलटी
  • हादसे का शिकार बस में थे क्षमता से अधिक यात्री
  • मोड़ पर आते ही बस पलटकर 40 फुट नीचे जा गिरी

Udhampur  Bus Accident: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में भयानक बस हादसा हुआ है। इस सड़क हादसे में एक शख्स की मौत हो गई जबकि 67 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। घायलों को उधमपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये हादसा उधमपुर के मानसर मोड़ पर हुआ। बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने बस पर से अचानक नियंत्रण खो दिया और यात्रियों से भरी बस खाई में जा गिरी। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल उधमपुर ले जाया गया है।

क्षमता से ज्यादा यात्रियों को लेकर जा रही थी बस

जानकारी मिली है कि ये बस क्षमता से अधिक यात्रियों से भरकर सफर कर रही थी। लिहाजा बस ने संतुलन खोया और इसके पलट जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 67 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि बस मुंगरी खोर गली से उधमपुर शहर जा रही थी। बस जैसे ही क्रीमाची मानसर पहुंची, एक घुमावदार मोड़ से गुजरने के दौरान ड्राइवर वाहन से नियंत्रण खो बैठा। अधिकारियों ने बताया कि वाहन पलटकर 40 फुट नीचे जा गिरा। घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 67 अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों में अधिकतर छात्र और ऑफिस जाने वाले यात्री हैं जिनकी हालत स्थिर है। 

उधमपुर में बसों में हुए थे विस्फोट
बता दें कि इससे 4 दिन पहले जम्मू-कश्मीर में 28 और 29 सितंबर को आठ घंटे के अंतराल में दो बसों में ब्लास्ट हुए थे। उधमपुर शहर में संदिग्ध आतंकवादियों ने बस अड्डे पर खड़ी एक बस में धमाका कर दिया था। हालांकि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ था। पुलिस ने बताया था कि शहर में इसी तरह के विस्फोट के नौ घंटे बाद यह धमाका हुआ। उन्होंने बताया कि जम्मू से राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के एक दल ने दोनों विस्फोट स्थलों का दौरा किया और जांच की। उधमपुर में बसों में हुए विस्फोटों के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये धमाके ऐसे समय में हुए जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षाबलों को पूरे केंद्रशासित प्रदेश में हाई अलर्ट पर रखा गया है। अमित शाह चार अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर होंगे। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement