Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पीएम मोदी से मिले उदयनिधि स्टालिन, जानिए दोनों नेताओं के बीच क्या हुई बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कई नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन से भी भेंट की।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: January 04, 2024 20:52 IST
पीएम नरेंद्र मोदी से मिले उदयनिधि स्टालिन - India TV Hindi
Image Source : TWITTER पीएम नरेंद्र मोदी से मिले उदयनिधि स्टालिन

नई दिल्ली: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे नेताओं के दिल्ली दौरे तेज हो रहे हैं। इसी क्रम में तमिलनाडु सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने 19 जनवरी से चेन्नई में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह में आने का निमंत्रण भी दिया।

इस मुलाकात के बाद सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ट्विटर पर तस्वीरें साझा करते हुए स्टालिन ने कहा कि आज प्रधानमंत्री से मुलाकात हुई। इस दौरान मैंने उन्हें खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह में आने का न्योता दिया। इसके साथ ही स्टालिन बताया कि मैं प्रधानमंत्री से बाढ़ प्रभावित जिलों में व्यापक राहत और मदद पहुंचाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि इस मुलाकात के दौरान मैंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की ओर से प्रधानमंत्री से राज्य के बाढ़ प्रभावित जिलों में व्यापक राहत, बहाली और पुनर्वास कार्य करने के लिए राष्ट्रीय आपदा राहत कोष को तत्काल जारी करने के लिए अनुरोध किया। प्रधानमंत्री ने हमें आश्वासन दिया कि वह आवश्यक कदम उठाएंगे।

तमिलनाडु के विकास को लेकर हुई चर्चा- स्टालिन 

उन्होंने बताया कि इस दौरान पीएम के साथ तमिलनाडु के सार्वजनिक महत्व के विभिन्न विषयों विशेषकर तमिलनाडु में खेलों के बहुमुखी विकास पर भी चर्चा की। बैठक के दौरान, मैंने पीएम को सीएम ट्रॉफी गेम्स 2023 और तमिलनाडु द्वारा आयोजित एशियाई पुरुष हॉकी चैंपियनशिप के सफल आयोजन को दर्शाने वाली एक कॉफी टेबल बुक भी भेंट की।

पीएम नरेंद्र मोदी से मिले उदयनिधि स्टालिन

Image Source : TWITTER
पीएम नरेंद्र मोदी से मिले उदयनिधि स्टालिन

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री ने आज दिन में मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहोमा से भी मुलाकात की। राज्य का सीएम बनने के बाद लालदुहोमा का यह पहला दिल्ली दौरा था। लालदुहोमा ने पीएम के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने राज्य की तमाम विकास योजनाओं पर प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों से चर्चा की। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement