Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अतीक के नाबालिग बेटों की रिहाई को लेकर कल होगी सुनवाई, फरार पत्नी शाइस्ता ने दाखिल की है याचिका

याचिका में कहा गया है कि उसके दोनों नाबालिग बेटों को अवैध तरीके से हिरासत में रखा गया है। याचिका में नाबालिग बेटे एहजम और आबान की रिहाई की गुहार लगाई है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 03, 2023 20:36 IST
Atiq Ahmed, Prayagraj, Uttar Pradesh, Umesh Pal murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE अतीक के नाबालिग बेटों की रिहाई को लेकर कल होगी सुनवाई

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड के बाद माफिया अतीक अहमद का पूरा परिवार प्रयागराज से बाहर है। अतीक और उसका भाई जेल में बंद है। एक बेटा जेल में बंद है तो वहीं उसकी पत्नी और एक बेटा फरार। दो नाबालिग बेटों को बाल सुधार गृह में रखा गया है। अब इसको लेकर अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

बेटों की रिहाई के लिए लगाई गई है याचिका 

शाइस्ता की तरफ से दाखिल की गई याचिका में कहा गया है कि उसके दोनों नाबालिग बेटों को अवैध तरीके से हिरासत में रखा गया है। याचिका में नाबालिग बेटे एहजम और आबान की रिहाई की गुहार लगाई है। इस याचिका पर कल मंगलवार को सीजेएम कोर्ट ने सूना जाएगा। बता दें कि मौजूदा समय में अतीक के दोनों बेटों को राजरूपपुर के बाल सुधार गृह में रखा गया है।

STF ने अतीक के बहनोई को किया था गिरफ्तार 

वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) और प्रयागराज पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में अतीक अहमद के बहनोई अखलाक अहमद को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल के शूटरों को अखलाक ने फंडिंग की थी। उमेश पाल की हत्या में माफिया अतीक अहमद के बहनोई अख़लाक़ अहमद की अहम भूमिका थी।

बता दें कि उमेश पाल की 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अतीक अहमद 2005 में हुई बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है। उस पर राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या का भी आरोप है। पुलिस इससे पहले उमेश पाल हत्याकांड में मेरठ निवासी अखलाक अहमद से कई बार पूछताछ कर चुकी है। अब उसे मेरठ से गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें - 

कांग्रेस अध्यक्ष पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का तंज, कहा- 'अगर ये काम किया तो सोनिया और राहुल गांधी से लड़ना होगा' 

UP में कब होंगे नगर निकाय चुनाव? इलेक्शन कमीशन ने दी बड़ी जानकारी 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement