1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चारधाम यात्रा को लेकर CM धामी ने किया बड़ा फैसला, कहा, संदिग्धों पर रहेगी नजर

चारधाम यात्रा को लेकर CM धामी ने किया बड़ा फैसला, कहा, संदिग्धों पर रहेगी नजर

बीते दिनों संतों ने मांग की थी कि चारधाम यात्रा क्षेत्र में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाई जाए। इस पर सीएम धामी ने कहा कि सरकार के संज्ञान में यह विषय है और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal
Published on: April 19, 2022 16:49 IST
Badrinath Dham- India TV Hindi
Image Source : PTI Badrinath Dham

देहरादून: उत्तराखंड में अगले माह से शुरू हो रही चारधाम यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा फैसला लिया है। धामी ने कहा कि यात्रा के दौरान संदिग्धों पर नजर रखी जा सके, इसलिए सत्यापन की व्यवस्था शुरू की जाएगी। सीएम धामी ने आज कहा कि चारधाम यात्रा क्षेत्र में आने वाले संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जाएगी। इतना ही नहीं मिल रही शिकायतों के आधार पर सरकार जल्द ही इस क्षेत्र में बाहरी लोगों का सत्यापन ड्राइव भी कराएगी।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में अगले माह से शुरू हो रही चारधाम यात्रा को लेकर सीएम धामी ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल बीते दिनों संतों ने मांग की थी कि चारधाम यात्रा क्षेत्र में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाई जाए। इस पर सीएम धामी ने कहा कि सरकार के संज्ञान में यह विषय है और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा पर जाने से पहले लोगों का सत्यापन किया जाएगा। धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान यूपी, दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों से प्रदेश में आने वाले सभी तीर्थ यात्रियों के लिए सत्यापन की व्यवस्था की जाएगी। ताकि चारधाम यात्रा में किसी भी तरह की अव्यवस्था होने पर स्थिति से निपटा जा सके। मुख्यमंत्री ने सत्यापन व्यवस्था किसी धर्म विशेष के लिए रखे जाने की बात नहीं की।