Friday, April 26, 2024
Advertisement

Uttarkashi Avalanche : उत्तराखंड हादसे में अब तक 19 पर्वतारोहियों के शव मिले, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Uttarkashi Avalanche : मुख्यमंत्री धामी ने मीडियाकर्मियों से कहा-' उत्तरकाशी में अभी तक 19 शवों को रिकवर किया जा चुका है। बचाव अभियान लगातार चल रहा है। श्रीनगर से आया हुआ दल, NDRF, SDRF के साथ सेना और प्रशासन के भी लोग हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: October 07, 2022 12:28 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Representational Image

Highlights

  • उत्तरकाशी में अभी तक 19 शव मिल चुके हैं -धामी
  • जारी है लापता पर्वतारोहियों की तलाश -धामी

Uttarkashi Avalanche : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बर्फीले तूफान की चपेट में फंसे 19 पर्वतारोहियों के शव अब तक मिल चुके हैं। हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है और लापता पर्वतारोहियों की तलाश की जा रही है। यह जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी है। वे लगातार संपर्क कर राहत और बचाव अभियान की जानकारी ले रहे हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने मीडियाकर्मियों से कहा-' उत्तरकाशी में अभी तक 19 शवों को रिकवर किया जा चुका है। बचाव अभियान लगातार चल रहा है। श्रीनगर से आया हुआ दल, NDRF, SDRF के साथ सेना और प्रशासन के भी लोग हैं। मैं लगातार सभी के संपर्क में हूं।'

17 हजार फीट की ऊंचाई पर हिमस्खलन की चपेट में आए थे पर्वतारोही

नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (एनआईएम) के पर्वतारोही चढ़ाई के बाद लौटते समय मंगलवार को 17 हजार फीट की ऊंचाई पर द्रौपदी का डांडा-द्वितीय चोटी पर हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे। एनआईएम ने बताया कि जिस जगह पर हिमस्खलन हुआ था, वहां से बृहस्पतिवार शाम को तीन और शव बरामद किए गए और अभी तक 19 शव बरामद किए जा चुके हैं। संस्थान के मुताबिक, इनमें से 17 शव प्रशिक्षुओं के, जबकि दो शव प्रशिक्षकों के हैं। 

लापता पर्वतारोहियों की तलाश जारी

वहीं, 10 प्रशिक्षु अब भी लापता हैं। थल सेना, वायुसेना, एनआईएम, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), हाई ऑल्टिट्यूड वारफेयर स्कूल (जम्मू-कश्मीर), राज्य आपदा मोचन बल और जिला प्रशासन तलाश अभियान में जुटे हैं। यह अभियान मंगलवार को हिमस्खलन के कुछ घंटों बाद शुरू हुआ था। 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement