Friday, March 29, 2024
Advertisement

'कहीं ये बेटियां एक-एक कर हिम्मत न हार जाएं?', विनेश फोगाट के ट्वीट्स ने फिर मचाई हलचल

विनेश का ट्वीट उस ‘नाबालिग’ लड़की के बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को वापस लेने के बाद आया है जिसके पिता ने गुस्से में आकर मामला दर्ज कराने की बात कही थी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: June 08, 2023 20:16 IST
Vinesh Phogat, Brij Bhushan Sharan Singh, WFI, Sakshi Malik, Bajrang Punia- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE एशियाई खेलों की गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान विनेश फोगाट।

नई दिल्ली: एशियाई खेलों की गोल्ड मेडलिस्ट और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के प्रदर्शन का एक बड़ा चेहरा विनेश फोगाट ने गुरुवार को ट्वीट कर एक नई हलचल मचा दी है। फोगाट ने अपने ट्वीट में हैरानी जताई कि क्या देश की बेटियों को इस ‘भय और दहशत’ के माहौल में न्याय मिलेगा। विनेश का ट्वीट ‘नाबालिग’ लड़की के बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को वापस लेने के बाद आया है। बता दें कि इसी लड़की की शिकायत को बृजभूषण के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत प्राथमिकी का आधार बनाया गया था।

‘क्या इस माहौल में बेटियों को न्याय मिल पाएगा’

विनेश ने ट्वीट किया, ‘क्या डर और दहशत के माहौल में बेटियों को मिलेगा न्याय???’ उन्होंने कुछ ही देर बाद एक दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा, ‘इंसाफ की इस लड़ाई में हो रही देरी की वजह से कहीं ये बेटियां एक-एक कर हिम्मत न हार जाएं??? भगवान सभी को हिम्मत दें।’ बता दें कि इससे पहले नाबालिग पहलवान के पिता ने कहा था कि उन्होंने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए क्योंकि वह उनके साथ हिसाब बराबर करना चाहते थे। लड़की के पिता ने कहा था कि वह बृजभूषण को अंडर 17 एशियाई चैंपियनशिप के ट्रायल में अपनी बेटी की हार के लिए जिम्मेदार मानते हैं।


‘सरकार पहलवानों को दिये आश्वासन को पूरा करेगी’
बता दें कि विनेश ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक के साथ बृजभूषण पर नाबालिग सहित महिला पहलवानों का कथित यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। सरकार द्वारा बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की पुलिस द्वारा 15 जून तक जांच पूरी होने तक इंतजार करने को कहे जाने के बाद बुधवार को आंदोलनकारी पहलवान एक सप्ताह के लिए अपना विरोध प्रदर्शन स्थगित करने पर सहमत हो गए थे। बृजभूषण के खिलाफ 15 जून तक चार्जशीट दाखिल करने की प्रदर्शनकारी पहलवानों की मांग पर सहमति जताने के एक दिन बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि सरकार पहलवानों को दिये हर आश्वासन पूरा करेगी।

'कोर्ट के फैसले के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी'
यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे बृजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले पहलवानों ने खेल मंत्री के साथ 6 घंटे चली बैठक में 15 जून तक FIR पर चार्जशीट दाखिल करने और 30 जून तक WFI के चुनाव कराने की मांग की थी। इसके साथ ही तब तक उन्होंने प्रदर्शन स्थगित करने पर सहमति जताई थी।  अनुराग ठाकुर ने कहा,‘हमने खिलाड़ियों को जो भी आश्वासन दिये हैं, हम पूरा करेंगे । 15 जून तक चार्जशीट दाखिल हो जाएगी । उसके बाद जो भी फैसला लेना होगा, वह अदालत लेगी । चार्जशीट दाखिल होने के बाद अदालत जो भी फैसला सुनायेगी, उसके मुताबिक कार्रवाई होगी।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement