Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, तेज आंधी के साथ कई इलाकों में भारी बारिश

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली के कई हिस्से में तेज आंधी के साथ बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। वहीं, एनसीआर के कई इलाकों में भी बारिश हुई।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 30, 2022 17:17 IST
Delhi-NCR Weather Update- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi-NCR Weather Update

Highlights

  • दिल्ली के कई हिस्से में तेज आंधी के साथ बारिश
  • दिल्ली में बारिश से कई जगह रास्तों पर जलभराव
  • राजस्थान के कुछ हिस्से में भी बारिश की संभावना

Delhi-NCR Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्से में तेज आंधी के साथ बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। वहीं, एनसीआर के कई इलाकों में भी बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज सोमवार को तेज हवा के साथ बारिश होने की बात कही थी। दिल्ली के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (आरडब्ल्यूएफसी) ने कहा था कि दिल्ली सहित इसके आसपास के राज्यों में अगले 2 घंटे के अंदर जोरदार बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग ने बताया था कि पश्चिमी दिल्ली के साथ-साथ राजधानी के दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम इलाकों में 30 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। दिल्ली के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के मुताबकि, दिल्ली के साथ-साथ राजधानी से सटे हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा के रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, मातनहेल, झज्जर, फारुखनगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूह, औरंगाबाद, होडल में बारिश हो सकती है। वहीं, उत्तर प्रदेश के हाथरथ के सिकंदरा राव में ऐसा ही मौसम हो सकता है। राजस्थान के भिवाड़ी में गरज के साथ पानी बरसने की संभावना जताई है।

दिल्ली में बारिश के चलते कई जगह रास्तों पर जलभराव भी हो गया। इससे सड़कों पर जाम लग गया। जानकारी के मुताबिक, दिलशाद गार्ड, मालवीय नगर और दिलशाद कॉलोनी सहित कई इलाकों में बारिश हो रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement