Thursday, July 25, 2024
Advertisement

LIVE: एक्सप्रेस ट्रेन को मालगाड़ी ने पीछे से मारी टक्कर, 8 की गई जान, मृतक के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। एक्स्प्रेस ट्रेन में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। हादसे के बाद एक्सप्रेस ट्रेन की बोगियां एक-दूसरे पर चढ़ गईं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan
Updated on: June 18, 2024 23:49 IST
पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवाह सुबह बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी स्टेशन के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 8 की मौत हो गई और 60 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। हादसे में मरने वाले और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। कंचनजंगा एक्सप्रेस असम के सिलचर से सियालदह जा रही थी।

Latest India News

LIVE: एक्सप्रेस ट्रेन को मालगाड़ी ने पीछे से मारी टक्कर, 15 की गई जान, मृतक के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा

Auto Refresh
Refresh
  • 2:59 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    रेल हादसे के चलते 19 ट्रेनें की गईं रद्द

    रेल हादसे के बाद 19 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही कई ट्रेनों का रूट बदला गया है। रूट बदली गई ट्रेनों में गाड़ी संख्या 12424 नई दिल्ली- डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस और गाड़ी संख्या 22301 हावड़ा- न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस भी शामिल हैं।

  • 2:12 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    राहुल गांधी ने हादसे पर जताया दुख

    पश्चिम बंगाल के ट्रेन हादसे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दुख जताया है। राहुल गांधी ने कहा कि सभी शोकाकुल परिजनों को उनकी तरफ से गहरी संवेदनाएं है। घायलों के जल्द ही ठीक होने की आशा है। साथ ही राहुल गांधी ने सरकार को सभी पीड़ितों या उनके परिवारों को तुरंत पूरा मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

  • 1:25 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    जान गंवाने वाले परिजनों को दिया जाएगा 10 लाख- रेल मंत्री

    पश्चिम बंगाल ट्रेन हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि पीड़ितों को बढ़ा हुआ मुआवजा दिया जाएगा। हादसे में जान गंवाने वाले परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 2.5 लाख दिए जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हादसे में जिन लोगों को मामूली चोटें आईं हैं उन्हें 50,000 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

  • 12:46 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    5 यात्रियों और 3 रेलवे स्टाफ की हादसे में गई जान

    रेलवे ने बताया कि इस हादसे में कुल 8 लोगों की मौत हुई है। इनमें 5 यात्री और 3 रेलवे के स्टाफ हैं। रेलवे स्टाफ में मालगाड़ी के ड्राइवर, असिस्टेंट ड्राइवर और कंचनजंगा एक्सप्रेस के गार्ड की जान गई है। रेलवे ने कहा कि घटना स्थल पर रेस्क्यू अभियान पूरा कर लिया गया है। रूट को क्लियर किया जा रहा है।

  • 12:34 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    मृतक के परिजनों और घायलों को मुआवजे का एलान

    रेल हादसे में जान गंवाने वाले परिजनों को पीएम मोदी ने मुआवजे का एलान किया है। प्रधानमंत्री कार्यलाय (PMO) ने एक्स पर बताया कि दार्जिलिंग रेल हादसे में जान गंवाने परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष की तरफ से 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।  

     

  • 12:26 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    रेल हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख

    पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति गहरी संवेदनाएं हैं। साथ ही अमित शाह ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भगवान से प्रार्थना की है।

  • 12:18 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    पीएम मोदी ने अधिकारियों से बात कर लिया जायजा

    रेल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि दार्जिलिंग में हुए रेल हादसे पर जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति गहरी संवेदना है। साथ ही पीएम मोदी ने घायलों के जल्द ठीक होने की भगवान से प्रार्थना की है। पीएम मोदी ने बताया कि हादसे पर उन्होंने अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया है। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्ण दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं।

     

  • 12:02 PM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    ट्रेन हादसे पर राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख

    पश्चिम बंगाल ट्रेन हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुख जताया है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उन्होंने लिखा कि वह दार्जलिंग में हुए ट्रेन हादसे से बेहद दुखी हैं। उनकी संवेदनां मृतक के परिजनों के साथ हैं। इसके साथ ही राष्ट्रपति मुर्मू ने घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की भगवान से प्रार्थना की है।

  • 11:47 AM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    दार्जिलिंग रवाना हो रहे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

    पश्चिम बंगाल में हुए ट्रेन हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटना स्थल के लिए दिल्ली से रवाना हो रहे हैं। वह ट्रेन हादसे के बाद से ही रेल अधिकारियों से पल-पल का अपडेट ले रहे थे। वहीं, अब वह कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा करने के लिए दार्जिलिंग रवाना हो रहे हैं।

     

  • 11:41 AM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    दिल्ली में रेलवे के अधिकारी हादसे वाली जगह की कर रहे निगरानी

    दिल्ली में भारतीय रेलवे के अधिकारी पश्चिम बंगाल में हुए ट्रेन हादसे वाली जगह की निगरानी कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवार सुबह एक मालगाड़ी के कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन से टकराने से 7 यात्रियों की मौत हो गई। इस हादसे में कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement