Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

कर्नाटक सरकार की मुफ्त यात्रा योजना का इस्तेमाल कर प्रेमी के साथ फरार हुई महिला

कर्नाटक सरकार ने हाल ही में मुफ्त बस यात्रा योजना लॉन्च की थी जिसके बाद राज्य की लाखों महिलाएं इसका लाभ उठा रही हैं।

Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: June 15, 2023 16:12 IST
Woman Eloped Free Travel Scheme, Woman eloped, Woman eloped with lover- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL कर्नाटक सरकार ने हाल ही में मुफ्त यात्रा योजना की घोषणा की थी।

दक्षिण कन्नड़: कई बार सरकार द्वारा लागू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं का लोग ऐसा फायदा उठा जाते हैं, जिसके बारे में किसी ने शायद ही सोचा होता है। ताजा खबर कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले से समाने आई है। दक्षिण कन्नण जिले के पुत्तूर शहर में 11 महीने के एक बच्चे की मां मुफ्त यात्रा की सुविधा का इस्तेमाल कर अपने घर से भाग गई और प्रेमी से मिलने के लिए पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि महिला के प्रेम-प्रसंग के बारे में जानने पर परिवार ने उसके आने-जाने पर रोक लगा दी थी और उसे पैसे और मोबाइल फोन देना बंद कर दिया था।

प्रसव के लिए मां-बाप के पास आई थी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य के हुबली की रहने वाली महिला को पुत्तूर में मजदूरी करने वाले एक स्थानीय लड़के से प्यार हो गया था। महिला के परिवार ने इस रिश्ते का विरोध किया और उसकी शादी किसी और से कर दी। बाद में जब महिला गर्भवती हुई तो उसे प्रसव के लिए उसके मायके भेज दिया गया। महिला ने शादी के बावजूद अपने प्रेमी के साथ संबंध बनाए रखा। उसने प्रेमी ने साथ नई जिंदगी शुरू करने के लिए उसे पुत्तूर बुलाया था। महिला ने यह भी दावा किया था कि उसके पास एक भी पैसा नहीं बचा था।

13 जून को प्रेमी के पास पहुंच गई महिला
हालांकि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने जैसे ही मुफ्त यात्रा योजना ‘शक्ति’ की घोषणा की, महिला 13 जून को सरकारी बस में सवार होकर अपने प्रेमी के पास चली गई। महिला के गायब होने पर माता-पिता उसके पीछे पुत्तूर गए क्योंकि उन्हें पता था कि वह वहीं होगी। पूछताछ करने पर पता चला कि उनकी बेटी का प्रेमी भी कदंबडी गांव से गायब है, जहां वह काम करता था। मामले को लेकर पुत्तूर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है और जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि भागी हुई महिला और उसका प्रेमी सिद्दकत्ते गांव में हैं। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement