1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. आप की अदालत: जानें, मोहम्मद अली जिन्ना को अपना आदर्श क्यों मानते हैं इमरान खान

आप की अदालत: जानें, मोहम्मद अली जिन्ना को अपना आदर्श क्यों मानते हैं इमरान खान

आज से लगभग 14 साल पहले नवंबर 2004 में इमरान ने ‘आप की अदालत’ में बताया था कि वह क्यों मोहम्मद अली जिन्ना को अपना आदर्श मानते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2018 17:35 IST
Aap Ki Adalat: Here's what Imran Khan said on his role model and idol, Mohammed Ali Jinnah- India TV
Aap Ki Adalat: Here's what Imran Khan said on his role model and idol, Mohammed Ali Jinnah

नई दिल्ली: पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान का नाम तय माना जा रहा है। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने आम चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने सभी प्रतिद्वंदियों को काफी पीछे छोड़ दिया है। इमरान को हालांकि सरकार बनाने के लिए अन्य छोटे दलों का सहारा लेना पड़ेगा। हालांकि इमरान खान को यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा। यहां तक कि अपने पहले चुनाव में उनकी पार्टी एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर पाई थी।

अपनी पार्टी की शानदार सफलता के बाद इमरान खान ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह मोहम्मद अली जिन्ना के सपनों का पाकिस्तान बनाना चाहते हैं। इमरान ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी सरकार अपने देश में हाशिये पर चले गए लोगों के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में उनकी सरकार आने के बाद कानून का राज होगा और इसके शिकंजे से बड़े से बड़े गुनहगार का भी बचना नामुमकिन होगा।

आज से लगभग 14 साल पहले नवंबर 2004 में इमरान ने ‘आप की अदालत’ में बताया था कि वह क्यों मोहम्मद अली जिन्ना को अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने कहा था, ‘पाकिस्तान में मोहम्मद अली जिन्ना मेरे रोल मॉडल हैं। वह एक प्रिंसिपल्ड इंसान थे, एक सेल्फलेस पॉलिटिशियन थे। जिन्ना ने 1910 में पॉलिटिक्स शुरू की थी और 1947 में उन्हें कामयाबी मिली। जब आप किसी ख्वाब का पीछा करते हैं, तो आप अपने आपको एक टाइम फ्रेम नहीं देते। आप अपने नजरिए को कामयाब बनाने के लिए अपनी सारी जिंदगी लगा देते हैं।’

वीडियो: जानें, मोहम्मद अली जिन्ना के बारे में इमरान खान ने क्या कहा था

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
namaste-trump-indiatv
Write a comment
namaste-trump-indiatv