1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. Bengal Violence: पश्चिम बंगाल के सभी 77 बीजेपी विधायकों के साथ रहेंगे केंद्रीय बल के जवान

Bengal Violence: पश्चिम बंगाल के सभी 77 बीजेपी विधायकों के साथ रहेंगे केंद्रीय बल के जवान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी लगातार हिंसा की शिकायतें कर रही हैं। राज्य में लगातार बीजेपी नेताओं पर हमले के आरोप लगे रहे हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के सभी नवनिर्वाचित विधायकों को केंद्रीय सुरक्षा देने का निर्णय किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 10, 2021 22:50 IST
All 77 BJP MLAs in WB to have central security cover- India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी लगातार हिंसा की शिकायतें कर रही हैं।

नयी दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी लगातार हिंसा की शिकायतें कर रही हैं। राज्य में लगातार बीजेपी नेताओं पर हमले के आरोप लगे रहे हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के सभी नवनिर्वाचित विधायकों को केंद्रीय सुरक्षा देने का निर्णय किया है। सभी 77 बीजेपी विधायकों को संभावित खतरे के मद्देनजर केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवान सुरक्षा मुहैया कराएंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विधानसभा के बीजेपी सदस्यों की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सशस्त्र कमांडों करेंगे। 

उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी मंजूरी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार रिपोर्ट और मंत्रालय द्वारा चुनाव बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हुई हिंसा की पृष्टभूमि में वहां भेजी गई उच्च स्तरीय अधिकारियों की टीम की ओर से मुहैया कराई जानकारी को संज्ञान में लेते हुए दी। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक 61 विधायकों को न्यूनतम ‘एक्स’ श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी और सीआईएसएफ के कमांडो तैनात किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बाकी को या तो केंद्रीय सुरक्षा प्राप्त है या उच्च ‘वाई ’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। 

नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी को पहले ही सीआरपीएफ के जवानों द्वारा ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी जा रही है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में बीजेपी 77 सीटों के साथ मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभरी है। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार बनाई है। 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X