1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस के समय में जितने देशद्रोह के केस लगते थे उसके मुकाबले हमने 2 प्रतिशत भी नहीं लगाए हैं: अमित शाह

कांग्रेस के समय में जितने देशद्रोह के केस लगते थे उसके मुकाबले हमने 2 प्रतिशत भी नहीं लगाए हैं: अमित शाह

सीएए के खिलाफ चल रहे अभियान पर अमित शाह ने कहा कि सीएए का विरोध करने वालों से 20 गुना ज्यादा लोग पक्ष में हैं, लेकिन उन्होंने पत्थर नहीं उठाए। सीएए के समर्थन में कई जगहों पर 1.5-2 लाख लोग इकट्ठा हुए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 13, 2020 19:08 IST
Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Home Minister Amit Shah

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को राजधानी नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए सीएए, एनआरसी, कश्मीर, आरक्षण सहित तमाम मुद्दों पर सवालों के जवाब दिए। उन्होंने देशद्रोह के मामलों के सवाल पर कहा कि कांग्रेस के समय जितने देशद्रोह के केस लगते थे उसके मुकाबले हमने 2 प्रतिशत भी नहीं लगाए हैं।

सीएए के खिलाफ चल रहे अभियान पर उन्होंने कहा कि सीएए का विरोध करने वालों से 20 गुना ज्यादा लोग पक्ष में हैं, लेकिन उन्होंने पत्थर नहीं उठाए। सीएए के समर्थन में कई जगहों पर 1.5-2 लाख लोग इकट्ठा हुए। अमित शाह ने कहा कि सभी को शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है और वो 3 दिनों के भीतर किसी को भी समय देंगे जो उनके साथ नागरिकता संशोधन अधिनियम से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करना चाहता है।

कश्मीर को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता अगर जम्मू-कश्मीर जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं, हमने किसी को नहीं रोका, यशवंत सिन्हा जी गए थे उनको किसी नहीं रोका ये अलग बात है कि उन्हें मीडिया कवरेज नहीं मिली। उन्होंने बताया कि महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को हिरासत में रखने का फैसला जम्मू-कश्मीर के स्थानीय प्रशासन का है, भारत सरकार ने नहीं किया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X