Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली चुनावों में हार के बीच झारखंड से BJP के लिए आई अच्छी खबर, बाबूलाल मरांडी ने की बड़ी घोषणा

झारखंड के पहले मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा झाविमो (प्रजातांत्रिक) के अध्यक्ष बाबू लाल मरांडी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी झाविमो (प्रजातांत्रिक) का 17 फरवरी को भाजपा में विलय होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 11, 2020 15:00 IST
Babulal Marandi- India TV Hindi
Babulal Marandi

नई दिल्ली: दिल्ली चुनावों में हार के बीच झारखंड से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए अच्छी खबर आई है। झारखंड के पहले मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा झाविमो (प्रजातांत्रिक) के अध्यक्ष बाबू लाल मरांडी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी झाविमो (प्रजातांत्रिक) का 17 फरवरी को भाजपा में विलय होगा। बता दें कि इससे पहले रविवार को बाबूलाल मरांडी ने दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं के साथ हुई मुलाकात के बाद यह तय हो गया था कि मरांडी 13 साल बाद पुन: भाजपा में शामिल हो जाएंगे।

17 फरवरी को रांची में आयोजित एक कार्यक्रम में झाविमो अध्यक्ष भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामेंगे। वैसे ज्यादा उम्मीद है कि 17 फरवरी को रांची में एक भव्य आयोजन किया जाएगा, जहां झाविमो का भाजपा में विलय हो जाएगा। इस मौके पर भाजपा के कई बड़े नेता उपस्थित रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा चुनाव के बाद से ही झाविमो के भाजपा में विलय को लेकर चर्चा चल रही थी। रविवार को दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं और मरांडी की मुलाकात के बाद यह साफ हो गया था कि बाबूलाल मरांडी की भाजपा में वापसी तय है। सूत्रों का कहना है कि झाविमो के भाजपा में विलय के बाद बाबूलाल मरांडी को झारखंड में कोई बड़ी और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है।  गौरतलब है कि इस विलय को लेकर मरांडी ने पिछले कई दिनों से तैयारी प्रारंभ कर दी थी। पिछले दिनों मरांडी ने अपनी पार्टी की नई कार्यकारिणी बनाई थी, जिसमें उनके करीबियों को महत्वपूर्ण पदों पर बिठाया गया था, ताकि विलय को लेकर किसी प्रकार का विरोध या कानूनी अड़चन न पैदा हो जाए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement