Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ओडिशा विधानसभा में BJP विधायक ने अध्यक्ष का माइक तोड़ा, फाइबर शील्ड को भी उखाड़ा

विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने शनिवार को लगातार चौथे दिन ओडिशा विधानसभा की कार्यवाही बाधित की। भाजपा सदस्यों ने शनिवार को भी कृषि मंत्री के इस्तीफे की मांग की और उन पर पांच साल की बच्ची की हत्या के आरोपी को बचाने का आरोप लगाया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 29, 2020 11:15 IST
ओडिशा विधानसभा में BJP...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) ओडिशा विधानसभा में BJP विधायक ने अध्यक्ष का माइक तोड़ा, फाइबर शील्ड को भी उखाड़ा

भुवनेश्वर: विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने शनिवार को लगातार चौथे दिन ओडिशा विधानसभा की कार्यवाही बाधित की। भाजपा सदस्यों ने शनिवार को भी कृषि मंत्री के इस्तीफे की मांग की और उन पर पांच साल की बच्ची की हत्या के आरोपी को बचाने का आरोप लगाया। भाजपा ने मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से कराने की भी मांग की। राज्य सरकार की अपराध शाखा एवं उच्च न्यायालय की निगरानी में मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल को खारिज करते हुए भाजपा सदस्य एक समय अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए।

पार्टी विधायक मोहन माझी ने विधानसभा अध्यक्ष का माइक तोड़ दिया और मेज पर लगी फाइबर शील्ड को उखाड़ दिया। कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रत्येक सदस्य की सीट के आगे फाइबर शील्ड लगाया गया है। यह विधानसभा अध्यक्ष एस एन पात्रो के आगे भी लगाया गया है। भाजपा सदस्यों ने कृषि मंत्री अरूण कुमार साहू के इस्तीफे की मांग की। उनके खिलाफ बाबुली नायक को बचाने का आरोप है जो पांच साल की एक बच्ची के अपहरण और हत्या का मुख्य आरोपी है। विपक्षी कांग्रेस के सदस्यों ने हालांकि भोजनावकाश के बाद के सत्र में कार्यवाही में हिस्सा लिया।

इससे पहले राज्य सरकार ने अदालत की निगरानी में एसआईटी की जांच से संबंधित अधिसूचना जारी किया लेकिन भाजपा के सदस्य मामले की सीबीआई से जांच कराने पर अड़े रहे। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement