1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. घाटी में कमल खिलने पर बोली बीजेपी-जनता ने अलगाववादियों के मुंह पर मारा तमाचा

घाटी में कमल खिलने पर बोली बीजेपी-जनता ने अलगाववादियों के मुंह पर मारा तमाचा

डीडीसी चुनाव में जीत को बीजेपी ने उत्साहवर्धक करार दिया है। जिला विकास परिषद चुनाव की हुई मतगणना में 74 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनके उभरी है। बीजेपी ने कहा है कि जनता ने लोकतंत्र में आस्था दिखाकर अलगाववादियों के मुंह पर तमाचा मारा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 23, 2020 15:57 IST
BJP Ravi Shankar Prasad on DDC election results- India TV Hindi
Image Source : PTI डीडीसी चुनाव में जीत को बीजेपी ने उत्साहवर्धक करार दिया है।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद चुनाव में सबसे बड़ी बात यह रही है कि कश्मीर घाटी में पहली बार कमल खिला है। डीडीसी चुनाव में जीत को बीजेपी ने उत्साहवर्धक करार दिया है। जिला विकास परिषद चुनाव की हुई मतगणना में 74 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनके उभरी है। बीजेपी ने कहा है कि जनता ने लोकतंत्र में आस्था दिखाकर अलगाववादियों के मुंह पर तमाचा मारा है। घाटी में कमल खिलने को बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की जीत बताया। 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, "जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आयी है। बीजेपी को 74 सीटें मिली हैं, नेशनल कांफ्रेंस को 67 सीट, पीडीपी को 27 और कांग्रेस को 26 सीट मिली है।"

ये भी पढ़े: कनाडा में मृत मिली पीएम मोदी को भाई मानने वाली करीमा, ISI पर हत्या की आशंका

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि बीजेपी को कुल 4 लाख 87 हजार 364 वोट मिले हैं, जबकि नेशनल कांफ्रेंस को 2 लाख 82 हजार 514, पीडीपी को 57 हजार 789 और कांग्रेस को एक लाख 39 हजार 382 वोट मिले हैं। उन्होंने कहा, इस प्रकार जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव में बीजेपी को इतने वोट मिले हैं जो एनसी, पीडीपी और कांग्रेस इन तीनों का वोट मिला दीजिए तो बीजेपी के वोट इनसे ज्यादा हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, "जिला विकास परिषद चुनाव में 49 निर्दलीय जीते हैं। जिसमें कई बीजेपी समर्थित हैं।" उन्होंने कहा, "जो बार-बार गुपकार एलायंस की विक्टरी को बताया जा रहा है, तो पहली बात ये जान लें कि वो एलायंस बीजेपी से अकेले नहीं लड़ने की कमजोरी के कारण बना था।"

ये भी पढ़े: New coronavirus strain: नए कोरोना वायरस से निपटने के लिए योगी सरकार ने दिया ये बड़ा आदेश

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर की जनता ने राज करने वालों और काम करने वालों के अंतर को पहचाना है। लोगों ने देखा है कि जम्हूरियत उनके दरवाजे पर विकास का दस्तक दे सकती है। लोगों की लोकतंत्र में आस्था पनपी है। बीजेपी की जम्मू और कश्मीर में जीत बहुत ही उत्साहवर्धक है।

ये भी पढ़े: मुंबई में क्लब पर छापेमारी में पकड़े गए सुरेश रैना, सुजैन खान समेत 34 लोग

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता ने अलगाववादियों के मुंह पर बड़ा तमाचा लगाया है। कुलगाम, शोपियां, पुलवामा आदि स्थानों पर अच्छी संख्या में जनता ने मतदान में सक्रियता दिखाई। इन स्थानों पर अलगाववादियों का प्रभाव माना जाता रहा है। पुलवामा जहां पर जनता निकलती नहीं थी, वहां पर 7.4 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई। जबकि 2018 के पंचायती चुनाव में यहां सिर्फ 1.1 प्रतिशत वोट पड़े थे।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ये भारत की विजय है, ये भारत के लोकतंत्र की विजय है, ये जम्मू-कश्मीर की जनता की विजय है, ये आशा और विकास की विजय है। भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने जो कश्मीर के लिए सोचा, उस सोच की जीत है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X