1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. इस पार्टी के एकमात्र सांसद ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा, रविवार को थामेंगे BJP का दामन

BPF के एकमात्र राज्यसभा सदस्य ने इस्तीफा दिया, रविवार को BJP में होंगे शामिल

असम में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (BPF) के संस्थापक सदस्य और सांसद बिस्वजीत दैमारी ने शनिवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 21, 2020 22:53 IST
Biswajit Daimary, Biswajit Daimary Bodoland People Front, Bodoland People Front- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/BISWAJITDAIMARYMP असम में BJP की सहयोगी BPF के संस्थापक सदस्य और सांसद बिस्वजीत दैमारी ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

गुवाहाटी: असम में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (BPF) के संस्थापक सदस्य और सांसद बिस्वजीत दैमारी ने शनिवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही दैमारी ने ऐलान किया कि वह रविवार को बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। बता दें कि दैमारी ने 11 नवंबर को ही घोषणा कर दी थी कि वह बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट से इस्तीफा देंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि बीपीएफ विधायक इमैनुअल मोसाहारी भी आने वाले दिनों में बीजेपी का दामन थाम लेंगे।

दैमारी ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैंने आज राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है और कल भारतीय जनता पार्टी में शामिल होऊंगा। मैं बीपीएफ से सदस्य बना था, इसलिए मैंने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। मैंने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को अपना इस्तीफा भेज दिया है।’ बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (BTC) के चुनावों से कुछ दिन पहले ही बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाले दैमारी ने कहा कि वह रविवार से बीजेपी के लिए काम करना शुरू करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘आने वाले दिनों में हजारों लोग बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट की केंद्रीय समिति के कई नेता भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे।’ गठबंधन में दोनों दलों के बीच मतभेदों के बारे में पूछे जाने पर दैमारी ने कहा कि बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद के चुनावों में कोई गठजोड़ नहीं है और दोनों दल अलग-अलग लड़ रहे हैं, वहीं बीजेपी ने साफ किया है कि इस कार्यकाल के बाद विधानसभा चुनाव के लिए कोई गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी और बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट के बीच गठबंधन की बात करने का कोई मतलब नहीं है।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment