Friday, April 26, 2024
Advertisement

#CAA: असम में गरजे राहुल गांधी, RSS और BJP पर किया बड़ा प्रहार

भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा जहां भी जाती है, नफरत फैलाती है। असम में युवा विरोध कर रहे हैं, अन्य राज्यों में भी विरोध हो रहा है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 28, 2019 15:47 IST
Rahul Gandhi Assam Rally NRC- India TV Hindi
Image Source : PTI असम में गरजे राहुल गांधी, RSS और BJP पर किया बड़ा प्रहार

गुवाहाटी। शनिवार का कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी असम में थे। यहां उन्होंने गुवाहाटी में CAA के विरोध में एक रैली को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा जहां भी जाती है, नफरत फैलाती है। असम में युवा विरोध कर रहे हैं, अन्य राज्यों में भी विरोध हो रहा है। आप उन्हें क्यों मार रहे हैं? बीजेपी लोगों की आवाज नहीं सुनना चाहती।

राहुल गांधी यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, “हम बीजेपी और आरएसएस को असम के इतिहास, भाषा, संस्कृति पर अक्रमण नहीं करने देंगे। असम को नागपुर नहीं चलाएगा, असम को आरएसएस की चड्डी वाले नहीं चलाएंगे। असम को असम की जनता चलाएगी।”

एक तरफ जहां राहुल गांधी ने असम में मोर्चा संभाला तो वहीं दूसरी तरफ उनकी बहन प्रियंका ने यूपी में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। प्रियंका गांधी ने लखनऊ में कांग्रेस के 135 वें स्थापना दिवस पर कार्यक्रम में शिरकत की। यहां उन्होंने कहा कि जो देश भर में NRC की चर्चा फैलाते हैं, आज कहते हैं कि चर्चा ही नहीं थी। ये देश आपको पहचान रहा है। आपकी कायरता को पहचान रहा है और आपकी झूठों से ऊब चुका है।

उन्होंने आगे कहा, “राज्य में अन्य विपक्षी दल ज्यादा नहीं बोल रहे हैं। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, हम डरने वाले नहीं हैं, हम आवाज उठाते रहेंगे। चाहे हमें अकेले चलना पड़े। हमें अगले विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने के लिए तैयार रहना होगा।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement