Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'लोकसभा चुनाव से पहले योगी करेंगे राम मंदिर का शिलान्यास'

एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि मथुरा और अयोध्या में शराब की बिक्री जारी रहेगी, क्योंकि तीर्थ नगरी घोषित होने से पहले लाइसेंस दिए जा चुके हैं, शराब और मांस की बिक्री पर बाद में प्रतिबंध लगेगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 17, 2018 6:43 IST
'लोकसभा चुनाव से पहले योगी करेंगे राम मंदिर का शिलान्यास'- India TV Hindi
'लोकसभा चुनाव से पहले योगी करेंगे राम मंदिर का शिलान्यास'

लखनऊ/मथुरा: उत्तर प्रदेश सरकार में धर्मार्थ कार्य मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर शुक्रवार को मथुरा में कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास निश्चित तौर पर होगा और मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ ही करेंगे। 

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने मथुरा में संवाददाताओं से कहा, "आज भारत का जनमानस अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर चाहता है। इसलिए चाहे राजनेता हों, न्यायपालिका या फिर कार्य पालिका हो, सभी को जनभावना का आदर करना चाहिए। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राम जन्मभूमि अयोध्या में राम का मंदिर जरूर बनेगा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही शिलान्यास करेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है।" 

इससे पहले बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी के अयोध्या छोड़ने वाले बयान पर उन्होंने कहा, "अयोध्या में हमेशा संत आते रहे हैं, कुंभ में लाखों की तादाद में संत पहुंचते हैं। किसी को डरने की जरूरत नहीं है, मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था कायम करने की मिसाल पेश की है।" 

एक अन्य सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि मथुरा और अयोध्या में शराब की बिक्री जारी रहेगी, क्योंकि तीर्थ नगरी घोषित होने से पहले लाइसेंस दिए जा चुके हैं, शराब और मांस की बिक्री पर बाद में प्रतिबंध लगेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement