Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

नोएडा-गाज़ियाबाद बॉर्डर क्यों है बंद, सीएम योगी आदित्यनाथ ने इंडिया टीवी पर दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनलॉक 1.0 के दौरान एक राज्य से दूसरे राज्य में निजी वाहन जाने पर रोक नहीं रहेगी। हालांकि दिल्ली-यूपी बॉर्डर अभी बंद रहेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 01, 2020 11:51 IST
Why Noida-Ghaziabad border is closed, CM Yogi Adityanath replied on India TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Why Noida-Ghaziabad border is closed, CM Yogi Adityanath replied on India TV  

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनलॉक 1.0 के दौरान एक राज्य से दूसरे राज्य में निजी वाहन जाने पर रोक नहीं रहेगी। हालांकि दिल्ली-यूपी बॉर्डर अभी बंद रहेंगे। इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम 'मुख्यमंत्री सम्मेलन' में कहा कि हम जानबूझकर संक्रमण नहीं फैला सकते। हमने बॉर्डर सील नहीं किया है, सिर्फ इतना कहा है कि स्क्रीनिंग करके आने दें। कंटेनमेंट जोन के व्यक्ति नोएडा और गाजियाबाद के दिल्ली ने जा पाएं और दिल्ली के नोएडा न आ पाएं। इसके लिए यह व्यवस्था की गई है।

Related Stories

इस दौरान जब उनसे सवाल किया गया कि दिल्ली खुल चुकी है, वहां तो लॉकडाउन खुल गया है तब योगी ने कहा कि यूपी आने में रोक नहीं है, लेकिन लोगों को उस प्रोटोकॉल को अपनाना चाहिए जो सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए जरूरी है। सावधानी के साथ अगर थोड़ी भी लापरवाही करेंगे तो बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है, खासकर एनसीआर क्षेत्र में सावधानी ज्यादा जरूरी है।

इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम सीएम योगी ने कहा कि सूबे में मास गेदरिंग को हर हाल में रोका जाएगा। साथ ही धर्मस्थलों व सार्वजनिक स्थलों पर गतविधियां कुछ नियमों के साथ 8 जून से शुरू होंगी। सीएम योगी ने कहा कि इस फेज में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करना और उनका बचाव करना महत्वपूर्ण होगा। मीडिया कंपनियों को तो ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। हमें पहले से सावधानी रखते हुए संक्रमण को रोकना होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement