Thursday, May 16, 2024
Advertisement

तीन तलाक को लेकर कांग्रेस दिग्भ्रमित: नकवी

इससे पहले दिन में विपक्षी दलों ने विधेयक के संबंध में विचार के लिए बैठकी की। यह विधेयक गुरुवार को लोकसभा में पारित हो चुका है। कांग्रेस और अन्य दलों ने लोकसभा में विधेयक को स्थायी समिति के पास भेजे जाने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने उनकी मांग को नकार

IANS Reported by: IANS
Published on: January 02, 2018 14:54 IST
Congress-confused-on-triple-talaq-Naqvi- India TV Hindi
तीन तलाक को लेकर कांग्रेस दिग्भ्रमित: नकवी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वह (कांग्रेस) तीन तलाक विधेयक पर अपने रुख को लेकर दिग्भ्रमित है और वह जानना चाहते हैं कि पार्टी इतनी दुखी क्यों है, जबकि मुस्लिम महिलाएं खुश हैं। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा, "इन दिनों कई सुधार विधेयक संसद में लाए जा रहे हैं। तीन तलाक विधेयक उनमें से एक है।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस एक कदम आगे बढ़ाती है और फिर 10 कदम पीछे हट जाती है। पार्टी तीन तलाक विधेयक को लेकर दिग्भ्रमित (कन्फ्यूज्ड) है।"

नकवी ने कहा, "विधेयक से मुस्लिम महिलाएं खुश हैं, लेकिन मैं नहीं जानता कि कांग्रेस क्यों दुखी है।" नकवी की यह टिप्पणी मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक-2017 के राज्यसभा में पेश करने से कुछ पहले आई है, जब सदन की कार्यवाही का संचालन तीन दिन के अवकाश के बाद होने जा रहा है।

इससे पहले दिन में विपक्षी दलों ने विधेयक के संबंध में विचार के लिए बैठकी की। यह विधेयक गुरुवार को लोकसभा में पारित हो चुका है। कांग्रेस और अन्य दलों ने लोकसभा में विधेयक को स्थायी समिति के पास भेजे जाने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने उनकी मांग को नकार दिया था। विपक्ष द्वारा विधेयक में जो संशोधन सुझाए गए थे, उसे भी खारिज कर दिया गया था। लोकसभा में सरकार के पास स्पष्ट बहुमत है लेकिन राज्यसभा में स्थिति ऐसी नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement