1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. BJP अध्यक्ष पर खड़गे का करारा प्रहार, कहा- अमित शाह सिर्फ जुमले पर जिंदा हैं

BJP अध्यक्ष पर खड़गे का करारा प्रहार, कहा- अमित शाह सिर्फ जुमले पर जिंदा हैं

खड़गे ने कहा, कर्नाटक में लोग संविधान बचाने के लिए कांग्रेस को जिताएंगे और बीजेपी-आरएसएस को दूर रखेंगे...

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 25, 2018 7:59 IST
mallikarjun kharge- India TV Hindi
mallikarjun kharge

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष पर करारा प्रहार करते हुए कहा, "अमित शाह सिर्फ जुमले पर जिंदा हैं, हम संविधान और देश को बचाने के लिए काम कर रहे हैं।" वरिष्ठ कांग्रेस नेता को जब अमित शाह के इस बयान की ओर ध्यान दिलाया गया कि 'कांग्रेस का उद्देश्य संविधान बचाना नहीं, बल्कि एक परिवार को बचाना है', खड़गे ने कहा, 'अमित शाह सिर्फ जुमले पर जिंदा हैं, हम संविधान और देश बचाने के लिए काम कर रहे हैं, हम देश की संस्थाओं को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। वे हर संस्था में आरएसएस के लोगों को लाकर उसे बर्बाद करना चाहते हैं।'

शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, "शाह जिस परिवार की बात कह रहे हैं, उस परिवार ने देश की खातिर अपनी जान कुर्बान की है। देश इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की कुर्बानी कभी भूल नहीं सकता। शाह और उनकी पार्टी के लोग कभी कुर्बानी देने की हिम्मत नहीं कर सकते। ये लोग कुर्बानी देना नहीं, लेना जानते हैं। गुजरात दंगों, फर्जी मुठभेड़ों से लेकर नोटबंदी तक ये लोग कितने लोगों की कुर्बानी ले चुके हैं याद कीजिए।"

देश के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ पांच आरोपों वाले महाभियोग प्रस्ताव को राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू द्वारा खारिज कर दिए जाने पर खड़गे ने इसे जल्दबाजी में लिया गया फैसला बताया। उन्होंने कहा, "उपराष्ट्रपति को सही तरीके से मामले को देखना चाहिए था। जो आरोप लगाए गए हैं, उनकी सत्यता की जांच करवानी चाहिए थी, इस पर बहस करवानी चाहिए थी, लेकिन एक झटके में खारिज कर देना राजनीति से प्रेरित कदम है। हम सर्वोच्च न्यायालय की गरिमा बचाने के लिए यह प्रस्ताव लाए। जांच होती तो सच सामने आ जाता। यह तो सच पर पर्दा डालने का प्रयास है। इसी तरह जज लोया की मौत की जांच की मांग खारिज कर उस पर पर्दा डाल दिया गया। जांच होती तभी तो सच्चाई सामने आती।"

खड़गे ने कहा, "अगर ऐसा ही होता रहा तो लोगों को न्याय कैसे मिलेगा, देश की सर्वोच्च संस्था से लोगों का भरोसा उठ जाएगा। यही बात कहने के लिए चार सीनियर जजों को मीडिया के सामने आना पड़ा। यह बेहद गंभीर मामला है।" उन्होंने कहा, "देश की संस्थाएं बर्बाद हो रही हैं। आज आरबीआई पर सवाल उठ रहे हैं, बैंकों से भरोसा उठ रहा है, चुनाव आयोग के तौर-तरीकों पर सवाल उठ रहे हैं, एसएससी, सीबीएससी तक संदेह के घेरे में हैं। संस्थाओं का बैकग्राउंड चेक कीजिए, सब पता चल जाएगा।" खड़गे ने कहा, "संविधान बचेगा तो हम, आप, मीडिया, दलित, पिछड़े सभी बचेंगे। लेकिन मोदी के मंत्री कहते हैं कि हम चुनकर आए हैं और संविधान बदलने आए हैं।"

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की चर्चा करने पर उन्होंने कहा, "हमने जो भी वादे किए, वे सभी पूरे हुए हैं। कांग्रेस सरकार ने सभी के लिए काम किया है। अमित शाह कर्नाटक चुनाव हारेंगे। हम कर्नाटक में जीतेंगे और सरकार चलाने के लिए संख्या के बराबर सीटें जीतेंगे। कर्नाटक में लोग संविधान बचाने के लिए कांग्रेस को जिताएंगे और बीजेपी-आरएसएस को दूर रखेंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment