Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

‘आपत्तिजनक’ ट्वीट को लेकर कांग्रेस नेता पंकज पूनिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

कांग्रेस नेता पंकज पूनिया को एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से ‘धार्मिक भावनाएं आहत करने’ के आरोप में कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 22, 2020 14:29 IST
Congress leader Pankaj Punia remanded in 14-day judicial custody- India TV Hindi
Image Source : FILE Congress leader Pankaj Punia remanded in 14-day judicial custody

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पंकज पूनिया को एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से ‘धार्मिक भावनाएं आहत करने’ के आरोप में कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता के ट्वीट के बाद आरएसएस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में रोष था जिसको लेकर कांग्रेस नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत मिलने के बाद करनाल पुलिस ने पुनिया के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था।

Related Stories

एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया था कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व सचिव पूनिया को मधुबन पुलिस थाने में करनाल के एक निवासी की लिखित शिकायत के बाद बुधवार देर रात गिरफ्तार किया गया। लिखित शिकायत में आरोप लगाया गया है कि पूनिया ने अपने ट्वीट के जरिए ‘धार्मिक भावनाएं आहत कीं’ और ‘धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा दिया’।

मधुबन पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक तरसेम चंद ने कहा, ‘‘पंकज पूनिया को मधुबन इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया।’’ उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को पूनिया को करनाल की एक अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें एक दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी पूनिया के खिलाफ बुधवार को इसी प्रकार की शिकायत दर्ज की थी। पूनिया के खिलाफ कथित आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर लखनऊ के हजरतगंज में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। चंद ने बताया कि पूनिया के खिलाफ मधुबन पुलिस थाने में विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने (153 ए), धार्मिक भावनाओं को आहत करने (295 ए) और सार्वजनिक शरारत (505-2) से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) कानून 2008 की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement