Friday, April 26, 2024
Advertisement

बस पॉलिटिक्स: कांग्रेस नेता ने मालिनी अवस्थी पर लगाया संगीन आरोप, सिंगर ने दिया जवाब-कानूनी नोटिस के लिए रहें तैयार

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन में फंसे श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने के लिए 1 हजार बसों को लेकर कांग्रेस और योगी सरकार में तनातनी बढ़ गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 20, 2020 12:25 IST
Prove your allegations or face legal action: Malini Awasthi - India TV Hindi
Image Source : FILE Prove your allegations or face legal action: Malini Awasthi 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर जारी बस पॉलिटिक्स के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बार फिर यूपी सरकार को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में प्रियंका ने लिखा है कि  कांग्रेस कार्यकर्ता बसों के साथ अब भी बॉर्डर पर मौजूद है और आज शाम 4 बजे तक रहेंगे। वहीं अब इस मामले में कांग्रेस आईटी सेल के गौरव पांधी भी कूद पड़े हैं। कांग्रेस नेता ने ऐसा ट्वीट कर दिया है कि लोकगायिका मालिनी अवस्थी और वो आमने सामने आ गए हैं। 

Related Stories

गौरव ने मालिनी अवस्थी के पति और यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्‍थी पर गरीब प्रवासी मजदूरों के साथ बीजेपी के शाखा बॉय जैसा व्यवहार करने का आरोप लगाया। उन्होंने  मालिनी अवस्थी पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने यूपी सरकार के लिए सैकड़ों शो कर करोड़ों कमाए हैं।

गौरव पांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी गरीब प्रवासी मजदूरों के खिलाफ बीजेपी के शाखाब्वॉय की तरह की तरह काम कर रहे हैं। कहीं वो ऐसा इसलिए तो नहीं कर रहे क्योंकि उनकी पत्नी मालिनी अवस्थी ने यूपी सरकार के लिए सैकड़ों शो करती हैं और भाजपा से करोड़ों कमाती हैं? उनके बैंक अकाउंट स्टमेंट बिल्कुल भी आश्चर्यजनक नहीं होंगे!"

मालिनी अवस्थी इस पर चुप नहीं बैठी और उन्होंने इसका करारा जवाब देते हुए कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दे दी। मालिनी अवस्थी ने ट्वीट किया, “अपनी इस बात का प्रमाण दो या फिर वैधानिक कार्यवाही के लिए तैयार रहो गौरव पांधी। एक स्त्री के 48 वर्षों के परिश्रम को दुर्भावना से देखने वाले, तुम्हारी घिनौनी राजनीति के तरकश में तीर कम पड़ गए तो इस नीचता पर उतर आए? मेरे पति के चरित्र व ईमानदारी की मिसाल पूरे प्रदेश में दी जाती है।"

इस मामले पर कांग्रेस नेता और पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने मालिनी अवस्थी पर व्यक्तिगत हमला करने पर गौरव पांधी की जमकर कर खबर ली। मालिनी के पक्ष में कहा कि बीजेपी की सरकार से पहले वो सैंकड़ो शो कर चुकी है, और उनके पति से उनको न जोड़ा जाए।

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन में फंसे श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने के लिए 1 हजार बसों को लेकर कांग्रेस और योगी सरकार में तनातनी बढ़ गई है। योगी सरकार ने कांग्रेस से 1 हजार बसों की जानकारी मांगी थी लेकिन कांग्रेस की तरफ से बसों की जानकारी को लेकर जांच की गई तो कई नंबर बसों की जगह कार, स्कूटर, एंबुलेंस, ऑटो के निकले।

यह मामला तब तूल पकड़ा जब अवनीश अवस्थी ने सोमवार (मई 18, 2020) को प्रियंका गांधी को पत्र लिखकर बताया कि सरकार ने प्रवासी मजदूरों के संबंध में उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। साथ ही उन्होंने बिना किसी देरी के एक हजार बसों और ड्राइवरों का विवरण मांगा। एक हजार बसों और ड्राइवरों का विवरण देने के बाद प्रियंका की हुई फजीहत के बाद से सभी कांग्रेसी बिलबिलाए हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement