Friday, April 19, 2024
Advertisement

और घटी कांग्रेस की बसों की संख्या, 297 बसों के पास फिटनेस और बीमा नहीं, 70 का ​कोई रिकॉर्ड नहीं

मंगलवार शाम यूपी सरकार की ओर से बताया गया कि राजस्थान से दिल्ली आई 297 बसों के पास न तो बीमा है और न ​ही फिटनेस सार्टिफिकेट।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2020 20:02 IST
Bus- India TV Hindi
Bus

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस द्वारा भेजी गईं 1000 बसों का मुद्दा गर्माता ही जा रहा है। एक ओर कांग्रेस आरोप लगा रही है कि यूपी सरकार राजस्थान बॉर्डर से बसें आगरा में प्रवेश नहीं करने दे रही है। वहीं यूपी सरकार कांग्रेस की लिस्ट में फर्जीवाड़े का आरोप लगा रही है। इस बीच मंगलवार शाम यूपी सरकार की ओर से बताया गया कि राजस्थान से दिल्ली आई 297 बसों के पास न तो बीमा है और न ​ही फिटनेस सार्टिफिकेट। वहीं यूपी सरकार द्वारा बताया गया है 70 के बारे में सरकारी रिकॉर्ड में कोई डाटा ही नहीं है। 

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कांग्रेस द्वारा जो बसें उत्तर प्रदेश भेजी गई हैं उसमें आवश्यक कागजात ही पूरे नहीं हैं। यूपी सरकार द्वारा जारी सूची के अनुसार लिस्ट में शामिल 79 बसों के पास फिटनेस सर्टिफिकेट ही नहीं है। वहीं 140 वाहनों के पास कोई बीमा भी नहीं हैं। 78 बसों के पास दोनों ही प्रकार के कागजात नहीं हैं।

इससे पहले यूपी सरकार ने बताया था कि कांग्रेस की ओर से 1049 बसों की सूची जारी की गई थी। इसमें से 879 तो बसें हैं लेकिन इसके अलावा ट्रक, तिपहिया, टूव्हीलर और टाटा मैजिक शामिल हैं। सरकार ने बताया कि लिस्ट में 31 आटो और थ्रीव्हीलर थे, वहीं एंबुलेंस, स्कूल बसें, ट्रक, कार और टाटा ऐस की संख्या 69 है। इसमें 1 प्राइवेट कार का नंबर भी शामिल है। करीब 59 स्कूल बसें भी भेजी गई हैं। वहीं 70 वाहन ऐसे भी हैं जिनकी कोई जानकारी सरकारी रिकॉर्ड में नहीं मिल रही हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement