Friday, April 19, 2024
Advertisement

लद्दाख के नागरिकों का वीडियो ट्वीट कर राहुल गांधी ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत-चीन सैन्य झड़प को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। राहुल गांधी ने आज एक बार फिर सवाल किया है कि क्या चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2020 15:48 IST
Congress leader Rahul Gandhi again targets Modi government over China standoff- India TV Hindi
Image Source : FILE Congress leader Rahul Gandhi again targets Modi government over China standoff

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत-चीन सैन्य झड़प को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। राहुल गांधी ने आज एक बार फिर सवाल किया है कि क्या चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया है। राहुल गांधी इशारों इशारों में कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने लद्दाख के नागरिकों का वीडियो ट्वीट किया है और कहा कि कोई तो झूठ बोल रहा है।

Related Stories

राहुल गांधी ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में कहा, "लद्दाख के लोग कहते हैं चीन ने हमारी जमीन ले ली। प्रधानमंत्री कहते हैं किसी ने हमारी जमीन नहीं ली। कोई तो झूठ बोल रहा है।"

गौरतलब है कि पीएम मोदी दावा कर रहे हैं कि चीन ने भारत की एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं किया है। देश की सेना चीन की हर हरकत का जवाब देने में सक्षम है। सीमा पर सेनाओं ने अपनी तैयारी पूरी कर रखी है। तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चीन के मसले पर लगातार मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।

राहुल गांधी बार-बार पीएम मोदी से देश की सुरक्षा को लेकर सवाल दागे जा रहे हैं। वहीं कांग्रेस के कुछ नेता दावा कर रहे हैं चीन ने भारत की 20 से 30 किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया है। हालांकि, इसका कोई प्रमाण नहीं है।

वहीं एलएसी पर चीन से तनातनी के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक लेह पहुंचकर ड्रैगन को डायरेक्ट मैसेज दिया। पीएम मोदी ने बॉर्डर पर तनाव के बीच आज फॉरवर्ड लोकेशन्स का दौरा किया। पीएम मोदी आज सुबह लेह के फॉरवर्ड लोकेशन निमू पहुंचे। पीएम मोदी के साथ सीडीएस बिपिन रावत भी लेह पहुंचे। यहां पीएम मोदी आर्मी, एयरफोर्स और आईटीबीपी के जवानों और अफसरों से मिले।

पीएम को 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने ब्रीफ किया। पीएम मोदी ने निमू में जिस फॉरवर्ड लोकेशन का दौरा किया वो 11 हजार फीट की ऊंचाई पर है। सिंधु नदी के किनारे बसा निमू जन्सकार रेंज से घिरा है और इसका इस्तेमाल सियाचिन जाने वाले सैनिकों के एक्लमेटाइजेशन के लिए होता है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को लेह के लिए पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का दौरा निर्धारित था लेकिन गुरुवार को अचानक उसे रद्द कर दिया गया था। उस समय कुछ लोगों के अलावा शायद हीं कोई जानता था कि रक्षा मंत्री का दौरा क्यों रद्द हुआ है।

दरअसल गुरुवार को ही यह तय हो गया था कि रक्षा मंत्री की जगह अब खुद प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को लेह जाएंगे और आज प्रधानमंत्री मोदी खुद जवानों के मनोबल को बढ़ाने के लिए बॉर्डर के पास पहुंच गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement