1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. हरियाणा: सदन की मर्यादा भूले विधायक, एक-दूसरे की तरफ जूता लेकर दौड़े अभय चौटाला और करण दलाल

हरियाणा: सदन की मर्यादा भूले विधायक, एक-दूसरे की तरफ जूता लेकर दौड़े अभय चौटाला और करण दलाल

पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा सहित कांग्रेस के कई विधायकों ने हालात को और बिगड़ने से बचाने के लिए दलाल का हाथ पकड़ लिया। बाद में सदन की कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 11, 2018 20:26 IST
कांग्रेस विधायक करण...- India TV Hindi
कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल और विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा में मंगलवार को कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल और विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने एक दूसरे के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया और जूते दिखाए जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष को मार्शल बुलाने पड़े। बाद में दलाल को विधानसभा की कार्यवाही से एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया।

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने अपमानजनक भाषा के कथित इस्तेमाल और कदाचार के लिए कांग्रेस विधायक को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया। मुख्य विपक्षी दल इनेलो ने प्रस्ताव का समर्थन किया और वह सदन में ध्वनि मत से पारित हो गया। कार्यवाही के दौरान पलवल के कांग्रेस विधायक और इनेलो नेता चौटाला के बीच तीखी बहस हुई जो मारपीट की नौबत तक पहुंच गई।

चौटाला हाथ में जूता उठाते हुए गुस्से में दलाल की तरफ बढ़े। दलाल ने भी हाथ में जूता उठा लिया और दोनों नेताओं ने एक दूसरे के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों विधायकों को सुरक्षा घेरे में लेने के लिए मार्शल बुलाए। पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा सहित कांग्रेस के कई विधायकों ने हालात को और बिगड़ने से बचाने के लिए दलाल का हाथ पकड़ लिया। बाद में सदन की कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई।

कांग्रेस ने अपने विधायक के निलंबन का विरोध करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा सदन में अपने बहुमत का दुरूपयोग कर रही है। दलाल ने कहा कि वह अपने निलंबन के खिलाफ अदालत का रूख करेंगे और पूछा कि चौटाला पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X