Thursday, April 25, 2024
Advertisement

DDC Election: BJP ने कश्मीर में पहली बार किसी सीट पर जीत हासिल की

पहली बार बीजेपी ने कश्मीर में कमल खिलाया है। कश्मीर रीजन की बात करें तो बीजेपी 4 सीट जीत चुकी है जबकि एक सीट पर आगे चल रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 22, 2020 23:20 IST
DDC poll results: BJP wins any seat in Kashmir for first time- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BJP पहली बार बीजेपी ने कश्मीर में कमल खिलाया है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव की मतगणना चल रही है। बड़ी खबर ये है कि पहली बार बीजेपी ने कश्मीर में कमल खिलाया है। कश्मीर रीजन की बात करें तो बीजेपी 4 सीट जीत चुकी है जबकि एक सीट पर आगे चल रही है। बीजेपी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी जैसी क्षेत्रीय प्रभावशाली पार्टियों का सामना करते हुए कश्मीर की किसी सीट पर पहली बार चुनाव जीत दर्ज की। ऐजाज हुसैन ने श्रीनगर में खोन्मोह- दो जिला विकास परिषद सीट जीती। वही ऐजाज अहमद खान ने बांदीपोरा जिले में तुलैल सीट जीतकर पार्टी को खुश होने का एक और मौका दे दिया।

हुसैन ने अपनी कामयाबी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत को श्रेय देते हुए कहा कि डीडीसी चुनाव बीजेपी और शेष दलों के बीच मुकाबला था। उन्होंने यहां एसकेआईसीसी स्थित मतगणना केंद्र के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह बीजेपी के लिए जीत है। दुष्प्रचार का पर्दाफाश हो गया है क्योंकि लोगों ने प्रधानमंत्री और उनकी नीतियों में विश्वास जताया है। यह संदेश है कि कश्मीर में राष्ट्रवादी फल-फूल रहे हैं।" 

ये भी पढ़े: कनाडा में मृत मिली पीएम मोदी को भाई मानने वाली करीमा, ISI पर हत्या की आशंका

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मुख्य रूप से श्रीनगर जिले में बलहामा के शिया बहुल क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार किया था। हुसैन ने कहा कि बीजेपी ने घाटी में क्षेत्रीय दलों के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ी है जो गुपकर नामक मंच पर एक साथ आए थे। 

ये भी पढ़े: मुंबई में क्लब पर छापेमारी में पकड़े गए सुरेश रैना, सुजैन खान समेत 34 लोग

उन्होंने कहा, "वे सभी बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर आए क्योंकि वे इससे भयभीत थे। लेकिन, इसके बाद भी बीजेपी घाटी से सीटें जीती। अब, उन्हें आत्मचिंतन करना चाहिए। लोग विकास चाहते हैं और यह विकास के लिए वोट है।" बीजेपी उम्मीदवार ने कहा कि गठबंधन सांप्रदायिक दुष्प्रचार कर रहा था, लेकिन यह जीत दिखाती है कि अब उसके लिए कोई जगह नहीं है।

ये भी पढ़े: New coronavirus strain: नए कोरोना वायरस से निपटने के लिए योगी सरकार ने दिया ये बड़ा आदेश

हुसैन ने कहा, "लोग विकास चाहते हैं और यह जीत हमें विधानसभा में सीटें जीतने के लिए कड़ी मेहनत की खातिर प्रेरित करती है।" श्रीनगर में डीडीसी चुनाव के लिए मतगणना पूरी हो गयी है और आधे सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे हैं। श्रीनगर के जिला निर्वाचन अधिकारी (उपायुक्त) शाहिद चौधरी ने कहा, "श्रीनगर जिले में चुनाव अधिकारियों ने सभी 14 निर्वाचन क्षेत्रों में जिला विकास परिषद चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए हैं और विजयी उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र सौंप दिए हैं।" 

उन्होंने कहा कि अंतिम नतीजों के अनुसार सात निर्वाचन क्षेत्रों में निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं। पूर्व वित्त मंत्री अल्ताफ बुखारी नीत जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) के उम्मीदवार तीन क्षेत्रों में विजयी रहे हैं। चौधरी ने कहा कि चार राजनीतिक दलों- बीजेपी, पीडीपीपी, एनसी और जेकेपीएम को एक-एक सीट मिली है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर नगर निगम वार्ड क्षेत्रों की चार सीटों के परिणाम भी घोषित कर दिए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement