1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'जिस वाड्रा-कांग्रेस ने किसानों की जमीनें हड़पीं, वो आज किसान हितैषी बने बैठे हैं'

'जिस वाड्रा-कांग्रेस ने किसानों की जमीनें हड़पीं, वो आज किसान हितैषी बने बैठे हैं'

किसान कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा तो केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पलटवार किया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2020 21:43 IST
Dharmendra Pradhan takes on Priyanka in war of words on farm laws- India TV Hindi
Image Source : PTI उन्होंने इस पूरे विवाद में वाड्रा का नाम लेते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है।

नई दिल्ली: किसान कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा तो केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पलटवार किया है। उन्होंने इस पूरे विवाद में वाड्रा का नाम लेते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है। दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को किसान आंदोलन के मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार पर अरबपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "नाम किसान कानून। लेकिन सारा फायदा अरबपति मित्रों का। किसान कानून बिना किसानों से बात किए कैसे बन सकते हैं? उनमें किसानों के हितों की अनदेखी कैसे की जा सकती है? सरकार को किसानों की बात सुननी होगी। आइए मिलकर किसानों के समर्थन में आवाज उठाएं।"

प्रियंका गांधी के इस आरोप पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पलटवार किया। उन्होंने जवाबी ट्वीट में कहा, "जिस वाड्रा-कांग्रेस ने कई राज्यों में हजारों किसानों की जमीनें हड़प ली, वह भी आज किसान हितैषियों का वेश धारण किए बैठे हैं। प्रियंका गांधी जी, आप बिल्कुल निश्चिंत रहिए। मोदी सरकार में न तो किसानों के साथ अन्याय होगा और ना ही किसानों की जमीन हड़पने वाले मुनाफाखोर बिचौलियों का बचाव।"

बता दें कि विभिन्न मांगों को लेकर पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं। तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने, एमएसपी पर लिखित आश्वासन आदि मांगों को लेकर किसान आंदोलनरत हैं। केंद्र सरकार किसानों से बुराड़ी ग्राउंड में एकत्र होने पर बातचीत का ऑफर दे चुकी है, लेकिन किसान किसी शर्त को मानने को तैयार नहीं हैं। किसानों के मुद्दे पर पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप तेज हो चला है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment