Friday, April 19, 2024
Advertisement

‘विधायक को विधानसभा उपचुनाव में मैदान में उतारने का काम पप्पू द्वारा ही किया जा सकता है’

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा प्रदेश की ढ़ाई करोड़ जनता ही मेरा परिवार है, इस परिवार के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखा जायेगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 12, 2019 9:31 IST
‘विधायक को विधानसभा उपचुनाव में मैदान में उतारने का काम पप्पू द्वारा ही किया जा सकता है’- India TV Hindi
‘विधायक को विधानसभा उपचुनाव में मैदान में उतारने का काम पप्पू द्वारा ही किया जा सकता है’

जींद: जींद उपचुनाव में रणदीप सिंह सूरजेवाला को मैदान में उतारने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि किसी विधायक को विधानसभा उपचुनाव में उतारने का काम कोई पप्पू ही कर सकता है। उपचुनाव में जीत पर कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करने यहां आये खट्टर उपचुनाव में पार्टी को मिली जीत पर कहा, ‘‘वह कार्यकर्ताओं के सामने नतमस्तक हैं और उन्हीं की मेहनत से यह सब हो पाया है। जींद में पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह नजर आया वही पूरे प्रदेश में हैं।’’

Related Stories

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए कोईकहा, ‘‘उन्होंने यह क्या कर दिया। विधायक होते हुए सुरजेवाला को जींद में उपचुनाव लड़ा कर साबित कर दिया कि ऐसा वही कर सकते हैं और कोई दूसरा नहीं।’’ उन्होंने कहा जिस रात 11 बजकर 50 मिनट पर सुरजेवाला को कांग्रेस ने जींद उपचुनाव के लिए टिकट दिया था, उसी दौरान वह टीवी देख रहे थे और तभी उनका माथा ठनक गया था कि ऐसा कोई और नहीं बल्कि कोई पप्पू ही कर सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी ने देश के इतिहास में पहली बार विधायक को ही विधायक बनने के लिए टिकट दिया। मैं पूछता हूं कि कैथल और जींद में क्या फर्क है। क्या कैथल की विधायक वाली सीट पर कांटे उग गए थे। जींद में मिली उपचुनाव की जीत के बाद वे कई दूसरे प्रदेशों में गए। लोगों ने उनको बीजेपी की जीत की नहीं अपितु सुरजेवाला की हारने की बधाई दी है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा प्रदेश की ढ़ाई करोड़ जनता ही मेरा परिवार है, इस परिवार के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखा जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने एवं अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए हर जिले में एक-एक मैडिकल कॉलेज बनवाया जाएगा। फिलहाल 750 नए डॉक्टर हर साल प्रदेश को मिल रहे हैं और आगामी कुछ वर्षों में इस संख्या को बढ़ाकर दो हजार करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सफीदों के हंसराज खानसर तीर्थ पर चालीस करोड 2 लाख रुपये से बनने वाली 5 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement