Friday, March 29, 2024
Advertisement

हेमंत सोरेन आज आएंगे दिल्‍ली, सोनिया-पीएम मोदी को देंगे शपथ ग्रहण का न्‍योता

झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और 29 दिसंबर के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित करेंगे। हेमंत सोरेन कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मिलकर राज्य में गठबंधन सरकार के गठन पर चर्चा भी करने वाले हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 25, 2019 12:35 IST
हेमंत सोरेन आज आएंगे दिल्‍ली, सोनिया-पीएम मोदी को देंगे शपथ ग्रहण का न्‍योता- India TV Hindi
हेमंत सोरेन आज आएंगे दिल्‍ली, सोनिया-पीएम मोदी को देंगे शपथ ग्रहण का न्‍योता

नई दिल्ली: झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और 29 दिसंबर के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित करेंगे। हेमंत सोरेन कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मिलकर राज्य में गठबंधन सरकार के गठन पर चर्चा भी करने वाले हैं। कांग्रेस अपने किसी वरिष्ठ नेता के लिए उपमुख्यमंत्री पद का दावा कर सकती है, और यह पद या तो राजेंद्र सिंह या आलमगीर आलम को मिल सकता है।

जानकारी के अनुसार, हेमंत आज कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलकर धन्यवाद देंगे। साथ ही उन्‍हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित करेंगे। इसके अलावा हेमंत सोरेन पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर आमंत्रित कर सकते हैं।

हेमंत सोरेन ने मंगलवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सरकार गठन का दावा पेश किया था। राज्यपाल ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता को सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया है। शपथग्रहण समारोह 29 दिसंबर को अपराह्न् एक बजे होगा।

विधानसभा चुनाव में झामुमो गठबंधन ने 47 सीटें जीती है। इसके साथ ही गठबंधन ने अपने पूर्व सहयोगी बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व वाले झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक का समर्थन भी हासिल कर लिया है।

झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन के आवास पर विधायकों की एक बैठक में मंगलवार रात हेमंत सोरेन को गठबंधन का नेता चुना गया। इसके पहले झामुमो के नवनिर्वाचित विधायकों ने हेमंत को पार्टी विधायक दल का नेता चुन लिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement