Saturday, May 11, 2024
Advertisement

झारखंड में 20 साल तक चलाएंगे गठबंधन की सरकार, तेजस्वी यादव ने कहा

तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘अब हम पांच वर्ष तक नहीं कम से कम बीस वर्ष तक गठबंधन की सरकार यहां चलायेंगे।’’ उन्होंने कहा कि झारखंड में वास्तव में गठबंधन की नहीं जनता की जीत हुई है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: December 24, 2019 23:43 IST
From left RJD leader Tejashwi Yadav, JMM Chief,Shibu Soren,...- India TV Hindi
Image Source : PTI From left RJD leader Tejashwi Yadav, JMM Chief,Shibu Soren, JMM working president, Hemant Soren and Congress Jharkhand In-Charge, RPN Singh during Mahagatbandhan Meeting in Ranchi.

रांची: झारखंड विधानसभा चुनावों में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन की जीत के बाद मंगलवार को यहां हेमंत सोरेन के समर्थन में सरकार बनाने का दावा पेश करने राजभवन पहुंचे राजद नेता एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दावा किया कि गठबंधन की सरकार बीस वर्ष तक चलेगी। तेजस्वी यादव ने हेमंत सोरेन के राज्य में सरकार गठन के दावे के बाद राजभवन के बाहर मीडिया से बातचीत की।

तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘अब हम पांच वर्ष तक नहीं कम से कम बीस वर्ष तक गठबंधन की सरकार यहां चलायेंगे।’’ उन्होंने कहा कि झारखंड में वास्तव में गठबंधन की नहीं जनता की जीत हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार महंगाई को कम नहीं कर पा रही थी और एनआरसी जैसे आरएसएस के एजेंडे को लागू करने में जुटी थी जिसके चलते जनता ने उसे झारखंड में नकार दिया। 

झारखंड में गठबंधन ने 81 सदस्यीय विधानसभा में मिलकर 47 सीट जीती हैं जबकि अकेले चुनाव मैदान में उतरी भाजपा सिर्फ 25 सीटों पर सिमट कर सत्ता से बाहर हो गयी। जीत के सिर्फ चौबीस घंटों के भीतर हेमंत सोरेन ने मंगलवार को अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर राज्यपाल के यहां सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया और राज्यपाल ने उन्हें 29 दिसंबर को दोपहर एक बजे शपथ ग्रहण के लिए समय दे दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement