1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ISI का तोता हैं

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ISI का तोता हैं

भारतीय जनता पार्टी के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर बड़ा हमला बोला।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2019 7:34 IST
Imran Khan is a parrot of ISI, speaking its language, says Subramanian Swamy | AP/PTI File- India TV
Imran Khan is a parrot of ISI, speaking its language, says Subramanian Swamy | AP/PTI File

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर बड़ा हमला बोला। स्वामी ने इमरान को अपने देश की जासूसी एजेंसी ISI का ‘तोता’ करार दिया। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ISI की भाषा बोल रहे हैं। अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर स्वामी ने साथ ही जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने पर भी बात की। 

‘अब सिर्फ PoK ही एकमात्र मुद्दा’

स्वामी ने कहा कि अब सिर्फ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का मुद्दा बचा है और वह भारत का इलाका है। अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने के बाद कश्मीर पर एक चर्चा में भाग लेते हुए स्वामी ने खान को ‘कठपुतली’ बताया और कहा कि यह उनकी राय है कि न कि उनकी पार्टी का दृष्टिकोण। फॉरेन कॉरेस्पोंडेंट्स क्लब (FCC) द्वारा इस चर्चा का आयोजन किया गया था। स्वामी ने कहा, ‘अब केवल एकमात्र मुद्दा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का है, जो भारत का क्षेत्र है।’ 

‘ISI का तोता हैं इमरान खान’
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर बोलते हुए स्वामी ने कहा, ‘जहां तक सवाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का है तो वह ISI की कठपुतली हैं। वह ISI की भाषा बोलने वाला उनका तोता हैं।’ आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से इमरान खान लगातार भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे, हालांकि ट्रंप के फोन के बाद से उन्होंने ट्विटर पर भारत के खिलाफ कुछ भी नहीं बोला है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13