1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस सांसद ने दिया बड़ा बयान, कहा- EVM को दोष देना बंद करो, मुझे इसके ऊपर भरोसा है

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा- EVM को दोष देना बंद करें, यह सटीक और भरोसेमंद है

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा है कि राजनीतिक दलों को चुनाव में हार के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को दोष देना बंद करना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 10, 2020 18:02 IST
Karti Chidambaram, Karti Chidambaram defends EVM, Karti Chidambaram EVM Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा है कि राजनीतिक दलों को चुनाव में हार के लिए EVM को दोष देना बंद करना चाहिए।

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा है कि राजनीतिक दलों को चुनाव में हार के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को दोष देना बंद करना चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘किसी भी चुनाव के जो भी परिणाम हो, EVM को दोष देना बंद करना चाहिए। मेरे अनुभव में EVM प्रणाली मजबूत, सटीक और भरोसेमंद है।’ इससे पहले कांग्रेस के प्रवक्ता उदित राज ने कहा था कि 'यहां तक कि अंतरिक्ष यान को भी जमीन से नियंत्रित किया जा सकता है, इसलिए EVM को भी हैक किया जा सकता है।'

चुनाव आयोग ने कहा था, EVM टेंपरप्रूफ

बता दें कि चुनाव आयोग ने इन दावों को खारिज किया है और कहा कि EVM टेंपर प्रूफ है और इससे छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। शुरुआती रुझानों में महागठबंधन को बढ़त हासिल हुई थी, लेकिन जैसे ही मतों की गिनती आगे बढ़ी, भारतीय जनता पार्टी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती नजर आ रही है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए ने बिहार विधानसभा चुनावों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के उपचुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और झारखंड उपचुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा है।
https://twitter.com/KartiPC/status/1326103666420449282
कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम का ट्वीट

बिहार चुनावों में कांटे की टक्कर
बिहार विधानसभा चुनावों की बात करें तो तमाम एग्जिट पोल के परिणामों को धता बताते हुए एनडीए की सरकार एक बार फिर बनती हुई दिख रही है। शाम 5.45 बजे तक के रुझानों और परिणामों के मुताबिक, एनडीए कुल 121 सीटों पर आगे थी जबकि राष्ट्रीय जनता दल की अगुवाई वाला महागठबंधन 113 सीटों पर आगे चल रहा था। हालांकि कई सीटों पर कांटे की टक्कर है और माना जा रहा है कि नतीजे किसी भी पार्टी के पक्ष में जा सकते हैं। बड़े नामों की बात करें तो इमामगंज से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के मुखिया जीतनराम मांझी और हसनपुर से राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप यादव ने जीत दर्ज की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment