Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव में BJP उम्मीदवारों की हार के लिए जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ सबूत सौंपे: खड़से

भाजपा नेता कहा कि वह "सबूतों" को सार्वजनिक करने के लिए तैयार थे, लेकिन पार्टी अनुशासन से बंधे होने के कारण उन्होंने ऐसा नहीं किया। वह भाजपा की उत्तरी महाराष्ट्र की कोर समिति की बैठक से इतर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 07, 2019 20:27 IST
Eknath- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA File Photo

जलगांव। भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने शनिवार को कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में राज्य के उत्तरी हिस्से में पार्टी उम्मीदवारों की हार के लिये जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ "सबूत" राज्य इकाई के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल को सौंप दिये हैं। खडसे की बेटी रोहिणी भी उत्तरी महाराष्ट्र से चुनाव हारने वाले भाजपा उम्मीदवारों में शामिल हैं।

भाजपा नेता कहा कि वह "सबूतों" को सार्वजनिक करने के लिए तैयार थे, लेकिन पार्टी अनुशासन से बंधे होने के कारण उन्होंने ऐसा नहीं किया। वह भाजपा की उत्तरी महाराष्ट्र की कोर समिति की बैठक से इतर पत्रकारों से बात कर रहे थे। खडसे ने कहा कि वह न तो बेचैन हैं और न ही नाराज। उन्होंने कहा, "मेरे पास (क्षेत्र में) भाजपा उम्मीदवार की हार के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के नाम के साथ पूरे सबूत हैं।"

खडसे ने किसी का नाम लिये बिना जलगांव से अपनी बेटी रोहिणी और बीड से पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे की हार के लिये कई नेताओं को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने इन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 105 सीटों पर जीत मिली थी जबकि 2014 में उसने 122 सीटों पर जीत हासिल की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement