Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन को पहला झटका, BJP के हाथों भिवंडी में मिली हार

महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के एक साथ आने के बाद महा विकास अघाड़ी को बहुत बड़ा झटका लगा है। यहा भाजपा गठंबधन ने भिवंडी मेयर चुनाव जीत लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 05, 2019 17:42 IST
भाजपा गठबंधन ने जीता...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भाजपा गठबंधन ने जीता चुनाव

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के एक साथ आने के बाद महा विकास अघाड़ी को बहुत बड़ा झटका लगा है। यहां भाजपा गठंबधन ने भिवंडी मेयर चुनाव जीत लिया है। इस चुनाव में महाविकास अघाड़ी की तरफ से कांग्रेस का प्रत्याशी चुनाव मैदान में था।  

महाविकास अघाड़ी को ये झटका उद्धव सरकार बनने के महज एक हफ्ते के अंदर लगा है। मुंबई से सटे भिवंडी महानगर पालिका में भाजपा गठबंधन ने मेयर पद पर कब्जा कर लिया। महाविकास अघाड़ी की ओर से कांग्रेस मेयर पद की रेस में थीं, लेकिन भाजपा समर्थित कोणार्क विकास आघाडी के उम्मीदवार ने शिकस्त देकर मेयर का चुनाव जीत लिया।

Maharashtra

Image Source : INDIA TV
भाजपा गठबंधन ने जीता चुनाव

इस चुनाव में आंकड़े भी महाविकास अघाड़ी के पक्ष में थे। तीनों दलों को मिलाकर 90 सीट में से कुल 59 पार्षद थे, जबकि भाजपा समर्थित कोणार्क विकास आघाडी के पास सिर्फ 31 पार्षद थे। लेकिन जब अंतिम नतीजा आया तो कांग्रेस के 47 में से 18 पार्षदों ने बीजेपी के पक्ष में मतदान किया। कोणार्क विकास आघाडी की उम्मीदवार प्रतिभा पाटिल 49 वोट पाकर मेयर चुनी गईं, जबकि कॉग्रेस उम्मीदवार रिषिका को सिर्फ 41 वोट मिले।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement