Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की महारैली, जंतर मंतर पर जुटेंगे विपक्ष के बड़े नेता

कोलकाता में विपक्ष की रैली की अगुवाई ममता बनर्जी ने की थी लेकिन दिल्ली में आज होने जा रही विरोधियों की रैली का नेतृत्व आम आदमी पार्टी करेगी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2019 7:35 IST
मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की महारैली, जंतर मंतर पर जुटेंगे विपक्ष के बड़े नेता- India TV Hindi
मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की महारैली, जंतर मंतर पर जुटेंगे विपक्ष के बड़े नेता

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ विपक्ष की आज एक और महारैली हो रही है। 19 जनवरी को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर मोदी विरोधी गुट के नेताओं ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली के मंच पर एकजुटता दिखाने की कोशिश की थी। आज एक बार फिर इसी रैली की तर्ज पर एक और रैली होने जा रही है, वो भी देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर।

Related Stories

कोलकाता में विपक्ष की रैली की अगुवाई ममता बनर्जी ने की थी लेकिन दिल्ली में आज होने जा रही विरोधियों की रैली का नेतृत्व आम आदमी पार्टी करेगी। ‘आप’ ने आज की रैली को 'तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह' का नाम दिया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रैली की अगुवाई करते दिखेंगे। हालांकि आम आदमी पार्टी की तरफ से इस रैली के लिए जो पोस्टर बनाए गए हैं। उसमें केजरीवाल के साथ ममता बनर्जी और टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू को प्रमुखता से शामिल किया गया है।

इसके साथ ही रैली को कामयाबा करने के लिए आप के नेता दिन-रात जुटे हुए हैं। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने पुराना किला के घर पर वार रूम बनाया है। जंतर-मंतर की रैली में अरविंद केजरीवाल दोपहर दो बजे पहुंचेंगे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोपहर 3 बजे और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू भी इस रैली में शामिल होंगे।

इनके अलावा एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, एसपी नेता रामगोपाल यादव, डीएमके नेता कनिमोझि, जेडीएस नेता और पूर्व प्रधानंमत्री एचडी देवेगौड़ा, शरद यादव के अलावा बीजेपी के बागी शत्रुघ्न सिन्हा और यशवंत सिन्हा भी मंच पर मौजूद रहेंगे। यहां अखिलेश यादव, फारुक अब्दुल्ला के भी पहुंचने के आसार हैं। वैसे खबर है कि कांग्रेस भी विरोधियों के इस शक्ति प्रदर्शन का हिस्सा बन सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement