1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ममता ने PM मोदी को पत्र लिखकर ऑक्सीजन की मांग की, कहा-नहीं मिली तो जा सकती है जान

ममता ने PM मोदी को पत्र लिखकर ऑक्सीजन की मांग की, कहा-नहीं मिली तो जा सकती है जान

ममता बनर्जी ने कोरोना संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बंगाल में ऑक्सिजन का आवंटन बढ़ाने की मांग की है। ममता ने पीएम मोदी से बंगाल के लिए कम से कम 550 मीट्रिक टन ऑक्सिजन के आवंटन के निर्देश दिए जाने की गुहार लगाई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2021 16:09 IST
Mamata writes to PM Modi, seeks increase in supply of medical oxygen for COVID-19 treatment- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी ने कोरोना संक्रमण के बीच PM मोदी को पत्र लिखकर ऑक्सिजन का आवंटन बढ़ाने की मांग की है।

कोलकाता: ममता बनर्जी ने कोरोना संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बंगाल में ऑक्सिजन का आवंटन बढ़ाने की मांग की है। ममता ने पीएम मोदी से बंगाल के लिए कम से कम 550 मीट्रिक टन ऑक्सिजन के आवंटन के निर्देश दिए जाने की गुहार लगाई है। पत्र में ममता बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि बंगाल के हिस्से की ऑक्सिजन दूसरे राज्यों को दी जा रही है। ममता ने यह भी कहा कि केंद्र ने पश्चिम बंगाल में कुल उत्पादन में से अन्य राज्यों के लिए ऑक्सीजन आवंटन में पश्चिम बंगाल की जरूरत बढ़ने के बावजूद बढ़ोतरी की। 

ममता बनर्जी ने कहा कि उनके राज्य में ऑक्सीजन की दैनिक खपत पिछले 24 घंटे में बढ़कर 470 टन हो गई है और लगभग एक सप्ताह में यह बढ़कर 550 टन प्रतिदिन होने की संभावना है। ममता ने पत्र में कहा, ‘‘मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि चिकित्सीय ऑक्सीजन के आवंटन की समीक्षा की जाए और प्रतिदिन कम से कम 550 टन आवंटन के निर्देश जारी किए जाएं।’’ 

उन्होंने कहा कि अनुरोध मात्रा से कम का आवंटन होने से न केवल आपूर्ति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा, बल्कि इससे राज्य में मरीजों की जान भी जा सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘भारत सरकार ने पिछले 10 दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल के कुल उत्पादन में से अन्य राज्यों के लिए चिकित्सीय आक्सीजन का आवंटन 230 मीट्रिक टन से 360 मीट्रिक टन तक बढ़ाया है, हमारे लिए प्रतिदिन 308 टन प्रतिदिन रखा गया है जबकि राज्य की जरुरत 550 टन की है।’’

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र ने पश्चिम बंगाल की बढ़ी हुई जरूरतों के बावजूद राज्य में उत्पादित ऑक्सिजन में से अन्य राज्यों का आवंटन बढ़ा दिया है। बतादें कि ममता बनर्जी इससे पहले भी केंद्र सरकार को ऑक्सिजन की कमी पर घेरते हुए कहा था कि राज्य के हिस्से की ऑक्सिजन यूपी को दी गई है। ममता ने ऑक्सिजन की गुहार लगाते हुए लिखा कि अगर मेडिकल ऑक्सिजन की मांग के अनुसार आवंटन नहीं किया गया तो इससे न सिर्फ इसकी सप्लाइ पर प्रतिकूल असर पड़ेगा बल्कि मरीजों की जान भी जा सकती है। ममता ने पत्र में वेरी अर्जेंट (अति आवश्यक) लिखा है।

ये भी पढ़ें

Click Mania
bigg boss 15