Saturday, April 20, 2024
Advertisement

रिहाई के बाद पहली बार सामने आईं महबूबा मुफ्ती, पार्टी नेताओं के साथ की बैठक

पीडीपी अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की रिहाई के बाद की पहली तस्वीर समाने आई है जिसमें वे पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 14, 2020 12:40 IST
Mehbooba mufti, PDP leader- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रिहाई के बाद महबूबा मुफ्ती की पहली तस्वीर, पार्टी नेताओं के साथ की बैठक

श्रीनगर: पीडीपी अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की रिहाई के बाद की पहली तस्वीर समाने आई है जिसमें वे पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रही हैं। कश्मीर में 5 अगस्त 2019 को धारा 370  खत्म होने के बाद महबूबा को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया था। उनके विरुद्ध जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत लगाए गए आरोपों को प्रशासन द्वारा हटा लिए जाने के बाद मंगलवार रात रिहा कर दिया गया। 

सुप्रीम कोर्ट में उन्हें हिरासत में रखने से जुड़े मामले पर अगली सुनवाई होने से महज दो दिन पहले यह कदम उठाया गया है। उपायुक्त ने आदेश दिया कि तत्काल प्रभाव से महबूबा से पीएसए हटाया जाए। उनकी हिरासत इस साल 31 जुलाई को तीन महीने के लिए बढ़ा दी गयी थी। महबूबा (60) को पिछले साल पांच अगस्त को पहले एहतियाती हिरासत में रखा गया था और बाद में छह फरवरी को उन पर कठोर पीएसए कानून लगा दिया गया। उन्हें सात अप्रैल को उनके सरकारी निवास में ले जाया गया जिसे प्रशासन ने पहले उप-जेल घोषित किया था। 

Mehbooba Mufti

Image Source : INDIA TV
रिहाई के बाद पहली बार सामने आईं महबूबा मुफ्ती, पार्टी नेताओं के साथ की बैठक

उनकी बेटी इल्तिजा ने खुशी प्रकट करते हुए कहा कि उनकी मां आखिरकार हिरासत से मुक्त कर दी गयीं। इल्तिजा ने हिरासत को ‘‘अवैध, गैर कानूनी’’ बताया। उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ मैं अब आशा करती हूं कि केंद्रशासित प्रदेश और उसके बाहर विभिन्न जेलों में साल भर से रखे गए युवा भी शीघ्र ही रिहा किए जाएंगे।’’ जम्मू कश्मीर के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने 14 महीने बाद पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को रिहा किए जाने का स्वागत किया है।

इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement