Friday, March 29, 2024
Advertisement

पिछले 20 वर्षों में मानसून सत्र ‘सबसे अधिक सार्थक’ रहा: अनंत कुमार

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में संसद का मानसून सत्र सबसे अधिक सार्थक सत्र रहा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 12, 2018 7:38 IST
मानसून सत्र, अनंत कुमार- India TV Hindi
Image Source : @ANANTHKUMAR_BJP पिछले 20 वर्षों में मानसून सत्र ‘सबसे अधिक सार्थक’ रहा: अनंत कुमार

नई दिल्ली: संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में संसद का मानसून सत्र सबसे अधिक सार्थक सत्र रहा। मानसून सत्र में 20 विधेयक पारित किए गए। लोकसभा का कामकाज 118 प्रतिशत रहा जबकि राज्यसभा का 74 प्रतिशत रहा।

Related Stories

कुमार ने सत्र की सफलता के लिए दोनों सदनों के सदस्यों को धन्यवाद दिया और इसे सामाजिक न्याय का उत्सव करार दिया क्योंकि इस सत्र के दौरान ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने संबंधी एक विधेयक और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) संशोधन विधेयक पारित किए गए। संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने बताया कि मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हुआ था। 24 दिनों की अवधि में इसकी 17 बैठकें हुई।

सत्र के दौरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया जिसे बड़े अंतर से गिरा दिया गया। लोकसभा में 21 विधेयक और राज्यसभा में एक विधेयक लाया गया। सत्र के दौरान लोकसभा ने 21 विधेयक पारित किए और राज्यसभा ने 14 विधेयक पारित किए। संसद के दोनों सदनों ने 20 विधेयक पारित किये।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement