Thursday, April 18, 2024
Advertisement

11 अक्टूबर को राज्यसभा सीट छोडूंगा, तृणमूल छोड़ने का कारण बताऊंगा: मुकुल रॉय

तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता मुकुल राय ने आज कहा कि वह 11 अक्टूबर को अपनी राज्यसभा सीट से इस्तीफा दे देंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: October 09, 2017 21:48 IST
mukul roy- India TV Hindi
mukul roy

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता मुकुल राय ने आज कहा कि वह 11 अक्टूबर को अपनी राज्यसभा सीट से इस्तीफा दे देंगे।

राय ने संवाददाताओं से कहा, अंतत: मैं 11 अक्टूबर को उपराष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंपने जा रहा हूं और फिर मैं देश के लोगों को बताऊंगा कि मैंने तृणमूल कांग्रेस के साथ अपनी लंबी राजनीतिक पारी को खत्म करने का फैसला क्यों किया, मैंने अन्य के साथ मिल कर इस पार्टी की स्थापना की थी।

राय ने अभी अपनी भविष्य की रणनीति का खुलासा नहीं किया लेकिन वह दिल्ली में अपने प्रवास के दौरान विभिन्न दलों के नेताओं से मिल रहे हैं। उन्होंने भाजपा के पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से आज राज्यसभा सदन समिति प्रमुख ओम माथुर के आवास पर मुलाकात की।

राय ने कहा कि विजयवर्गीय से मिलने को कोई पूर्व कार्यक्रम नहीं था लेकिन भाजपा नेता ने उनसे भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछा। उन्होंने कल वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी मुलाकात की थी। खास बात यह है कि राय ने शनिवार को पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी से भी लंबी मुलाकात की थी।

चौधरी ने कहा, राहुल गांधी ने खुद पूछा कि मुकुल क्या कर रहे हैं मैंने उनसे कहा कि वह क्षमतावान नेता हैं।

कभी ममता बनर्जी के बाद तृणमूल के सबसे कद्दावर नेता रहे राय को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 6 साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने 25 सितंबर को घोषणा की थी कि वह दुर्गा पूजा के बाद पार्टी से इस्तीफा देंगे। तृणमूल का आरोप है कि वह भाजपा के नजदीक जा रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement