1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 10 जनपथ पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, सोनिया गांधी से मुलाकात जारी

10 जनपथ पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, सोनिया गांधी से मुलाकात जारी

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने आज सिद्धू दिल्ली बुलाया है और अभी थोड़ी देर पहले वह दिल्ली पहुंच गए हैं। उनकी सोनिया गांधी से मुलाकात जारी है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 16, 2021 11:52 IST
कैप्टन अमरिंदर की...- India TV Hindi
Image Source : PTI कैप्टन अमरिंदर की नाराजगी देख कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने सिद्धू को दिल्ली बुलाया, सोनिया गांधी से होगी मुलाकात

नई दिल्ली: पंजाब में कांग्रेस की कलह सुलझते-सुलझते फिर से उलझ गई है। विधानसभा चुनावों से ठीक पहले पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच छिड़ी राजनीतिक जंग कांग्रेस के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो रही है। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने आज सिद्धू दिल्ली बुलाया है और नवजोत सिंह सिद्धू सुबह 6 बजे पटियाला से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे और अभी थोड़ी देर पहले वह दिल्ली पहुंच गए हैं। सिद्धू को कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली समन किया है।

सूत्र बता रहे हैं कि आज सिद्धू कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात जारी है और इस मुलाकात में कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच कहल को कम करने के लिए कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया था और अमरिंदर सिंह को विधानसभा चुनावों में पार्टी के मुख्यमंत्री के तौर पर आगे रखने की बात हुई थी। सूत्रों के अनुसार सिद्धू ने अपने समर्थकों के बीच यह कहना शुरू कर दिया था कि कांग्रेस पार्टी उन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त कर रही है।

लेकिन सूत्रों का यह भी कहना है कि अमरिंदर सिंह नहीं चाहते कि विधानसभा चुनाव सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाए। अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने के प्रस्ताव पर नाराजगी जताई थी और पार्टी शीर्ष नेतृत्व को यहां तक कह दिया था कि अगर सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाकर चुनाव लड़ा जाता है तो वे सिद्धू के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Click Mania
bigg boss 15