1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मैं और भी मजबूत हुआ हूं, बतौर मंत्री मेरा रिकॉर्ड बिल्कुल क्लीन: चिदंबरम

मैं और भी मजबूत हुआ हूं, बतौर मंत्री मेरा रिकॉर्ड बिल्कुल क्लीन: चिदंबरम

106 दिन बाद जेल से रिहा होने के बाद आज पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिना किसी आरोप के नेताओं को हिरासत में लिया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 05, 2019 13:04 IST
मैं और भी मजबूत हुआ हूं, बतौर मंत्री मेरा रिकॉर्ड बिल्कुल क्लीन: चिदंबरम- India TV
मैं और भी मजबूत हुआ हूं, बतौर मंत्री मेरा रिकॉर्ड बिल्कुल क्लीन: चिदंबरम

नई दिल्ली: 106 दिन बाद जेल से रिहा होने के बाद आज पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिना किसी आरोप के नेताओं को हिरासत में लिया जा रहा है। मैं 106 दिनों के बाद आपसे बात कर रहा हूं। मुझे जब घर से गिरफ्तार किया गया तो सबसे पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों की याद आई जिन्हें इस तरह रखा गया है।

Related Stories

उन्होंने कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दिए गए आदेश का स्वागत करते हैं और जो मामले अभी भी अदालत में हैं, उनपर वह कोई भी कमेंट नहीं करेंगे। पिछले 106 दिनों में मेरे साथ जो हुआ, उससे मैं और भी मजबूत हुआ हूं। बतौर मंत्री मेरा रिकॉर्ड बिल्कुल क्लीन रहा है, जिन्होंने मेरे साथ काम किया है वह उससे वाकिफ हैं।

मीडिया से बात करते हुए चिदंबरम ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार गलती पर गलती कर रही हैं, जिन्हें छुपाने के लिए इस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। आज अर्थव्यवस्था पर सरकार पूरी तरह से दिशाहीन है, आज GDP 4.5 तक चली गई है क्या यही बीजेपी के अच्छे दिन हैं।

पिछली विकास दर का जिक्र करते हुए चिदंबरम ने कहा कि 5 फीसदी की विकास दर भी भरोसे लायक नहीं है। चिदंबरम ने कहा कि मोदी सरकार में अर्थव्यवस्था को संभालने की काबिलियत नहीं है। उन्होंने बीजेपी को अर्थव्यवस्था को संभालने के संदर्भ में 'नाकाबिल मैनेजर' करार दिया।

चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड(एफआईपीबी) की मंजूरी देने के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। यह मामला तब का है, जब वह देश के वित्तमंत्री थे। उन्हें पांच सिंतबर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान, 16 अक्टूबर को, उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन रोकथाम अधिनियम(पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था। 17 अक्टूबर के बाद से, चिदंबरम को 30 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13