Friday, March 29, 2024
Advertisement

ममता पर बरसे मोदी, कहा-70 लाख किसानों को सम्मान निधि का लाभ लेने नहीं देतीं

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने ममता का नाम लिए बिना कहा कि वहां की सरकार किसानों को सम्मान निधि की योजना का लाभ लेने नहीं देती हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 25, 2020 13:34 IST
ममता पर बरसे मोदी कहा-70 लाख किसानों को  सम्मान निधि का लाभ लेने नहीं देतीं- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER ममता पर बरसे मोदी कहा-70 लाख किसानों को  सम्मान निधि का लाभ लेने नहीं देतीं

नई दिल्ली: किसान सम्मान निधि की किस्त किसानों के खाते में ट्रांसफर करने के बाद किसानों के साथ संवाद करते हुए पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने ममता का नाम लिए बिना कहा कि वहां की सरकार किसानों को सम्मान निधि की योजना का लाभ लेने नहीं देती हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत देश के सभी राज्यों के किसानों के खातों में पैसा जाता है लेकिन एक राज्य पश्चिम बंगाल ऐसा है जहां इस योजना का लाभ किसानों को नहीं मिल रहा है। 

उन्होंने कहा-मुझे आज इस बात का अफसोस है कि मेरे पश्चिम बंगाल के 70 लाख से अधिक किसान भाई-बहनों को इसका लाभ नहीं मिल पाया है। बंगाल के 23 लाख से अधिक किसान इस योजना का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं। लेकिन राज्य सरकार ने वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को इतने लंबे समय से रोक रखा है।

पीएम मोदी ने आगे कहा-जो दल पश्चिम बंगाल में किसानों के अहित पर कुछ नहीं बोलते, वो यहां दिल्ली में आकर किसान की बात करते हैं।इन दलों को आजकल APMC- मंडियों की बहुत याद आ रही है।लेकिन ये दल बार-बार भूल जाते हैं कि केरल में APMC- मंडियां हैं ही नहीं। केरल में ये लोग कभी आंदोलन नहीं करते।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement