Sunday, May 05, 2024
Advertisement

राजस्थान: यूपी के प्रवासी मजदूरों के लिए प्रियंका गांधी ने किया 500 बसों का बंदोबस्त- सूत्र

प्रियंका गांधी ने यूपी के प्रवासी मजदूरों को राजस्थान के विभिन्न जिलों से उनके गृह जनपद ले जाने के लिए 500 बसों का बंदोबस्त किया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 16, 2020 21:15 IST
Migrant workers- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

जयपुर. कांग्रेस पार्टी प्रवासी मजदूरों की मूवमेंट को बढ़ा मुद्दा बनाने के मूड में लग रही है। न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के प्रवासी मजदूरों को राजस्थान के विभिन्न जिलों से उनके गृह जनपद ले जाने के लिए 500 बसों का बंदोबस्त किया है। ये बसें यूपी बार्डर पर सुबह तक पहुंच जाएंगी। इससे पहले प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों के लिए हजार बसों का बंदोबस्त करने के लिए कहा था।

राहुल ने प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली में प्रवासी श्रमिकों से मुलाकात करके उनकी स्थिति के बारे में जानकारी ली। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक गांधी ने शाम के समय सुखेदव विहार इलाके के फ्लाईआवेर के निकट मजदूरों से मुलाकात की और उनसे करीब एक घंटे तक बातचीत की।

सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी की श्रमिकों के साथ बातचीत के दौरान सामाजिक दूरी का खयाल रखा गया था। कांग्रेस का दावा है कि राहुल गांधी ने जिन श्रमिकों से मुलाकात की उनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, ‘‘सरकार को इस बात का डर है कि कहीं प्रवासी श्रमिक अपने घर जाकर लोगों से उसकी सच्चाई न बताएं। हमारा कहना है कि झूठ को जितना दबाया जाएगा वो बाहर आएगा।’’ 

With inputs from Bhasha

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement