Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सरकार ने भारत की जमीन चीन को क्यों सौंपी? पहले फिंगर-4 तक भारत का कब्जा था: राहुल गांधी

सरकार चीन के सामने झुक गई और भारत की जमीन चीन को सौंप दिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत की जमीन फिंगर चार तक है लेकिन भारतीय सेना को अब फिंगर तीन पर वापस जाने को कहा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 12, 2021 9:47 IST
राहुल गांधी थोड़ी देर में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, आज राजस्थान में किसानों की महापंचायत में होंगे शा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राहुल गांधी थोड़ी देर में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, आज राजस्थान में किसानों की महापंचायत में होंगे शामिल

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार चीन के सामने झुक गई और भारत की जमीन चीन को सौंप दिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत की जमीन फिंगर चार तक है लेकिन भारतीय सेना को अब फिंगर तीन पर वापस जाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने बड़ी मुश्किल से ऊंची चोटिंयों पर अपनी पोजिशन बनाई थी लेकिन चीन के आगे सरकार ने मत्था टेक दिया और अपनी जमीन चीन को सौंप दी। राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने आज दिल्ली से राजस्थान रवाना होने से पहले इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

इस  प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद राहुल गांधी राजस्थान रवाना होंगे जहां वे किसानों की महापंचायत में शामिल होंगे।  हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा कस्बे में सुबह 11:30 बजे और श्री गंगानगर जिले के पदमपुर कस्बे में दोपहर बाद 3:00 बजे किसान सभाओं को संबोधित करेंगे। किसानों की सभा को संबोधित करने के साथ ही वे यहां ट्रैक्टर रैली भी निकालने वाले हैं। 

पढ़ें:- रेलवे ने किया नई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज

वहीं राहुल गांधी 13 फरवरी को किशनगढ़ पहुंचेंगे और वह सुरसुरा में लोक देवता तेजाजी महाराज मंदिर के दर्शन करेंगे तथा किसानों के साथ संवाद करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद वह अजमेर जिले के रूपनगढ़ में किसानों के साथ संवाद करेंगे। उन्होंने बताया कि उनकी नागौर में गोपाल गौशाला मकराना में किसान सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इस बीच राहुल गांधी के दौरे एवं सभाओं की तैयारियों के सिलसिले में पार्टी के राजस्थान प्रभारी अजय माकन यहां पहुंचे हुए हैं। माकन ने बृहस्पतिवार को स्थानीय नेताओं के साथ पीलीबंगा व पदमपुर में होने वाली किसान सभाओं की तैयारियों की समीक्षा की।

पढ़ें:- खुशखबरी! कम किराये में आरामदायक सफर, रेलवे ने तैयार किए आधुनिक थ्री-टियर AC डिब्बे, जानिए क्या है खासियतें

राहुल गांधी का कार्यक्रम

  1. आज राहुल गंगानगर और हनुमानगढ़ में किसानों की सभा को संबोधित करेंगे
  2. 13 फरवरी को भी राहुल गांधी किसानाों से संवाद करेंगे
  3. इस दौरान राहुल किशनगढ़ से मकराना तक ट्रैक्टर रैली भी निकालेंगे
  4. ट्रैक्टर रैली से पहले राहुल तेजा मंदिर में दर्शन भी करेंगे

पढ़ें:-पैंगोंग लेक से सैनिकों को पीछे हटाने पर भारत-चीन के बीच समझौता, रक्षा मंत्री ने कहा-'भारत ने कुछ नहीं खोया'

पढें:- गुड न्यूज: अब स्पेशल ट्रेन में बर्थ मिलने में होगी आसानी, रेलवे ने बढ़ाई डिब्बों की संख्या

पढें- खुशखबरी! इस रूट पर अब बढ़ जाएगी ट्रेनों की रफ्तार, सफर होगा और आसान

पढेंअच्छी खबर: यात्रियों के लिए रेलवे का नया गिफ्ट, रोजाना दौड़ेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और स्टॉपेज

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement