Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बयान पर बीजेपी ने ली चुटकी, जानें क्या कहा!

राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री बनने को तैयार होने के बयान पर चुटकी लेते हुए भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कहा कि...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 08, 2018 19:27 IST
Rahul Gandhi | PTI- India TV Hindi
Rahul Gandhi | PTI

नई दिल्ली: राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री बनने को तैयार होने के बयान पर चुटकी लेते हुए भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कहा कि ‘हसीन ख्वाब’ देखना अच्छी बात है लेकिन अभी उनके लिए कोई जगह खाली नहीं है। बीजेपी के वरिष्ठ प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने नई दिल्ली में कहा,‘आखिर दिल की बात जुबां पर आ ही गई कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। लेकिन अभी कोई जगह खाली नहीं है।’ गौरतलब है कि राहुल ने कहा था कि यदि 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरती है तो वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले आप 2-3 राज्यों में मुख्यमंत्री तो बनवा लें। जब राहुल गांधी कांग्रेस उपाध्यक्ष थे तब कांग्रेस 13 राज्यों में चुनाव हारी और जब से वे पार्टी के अध्यक्ष बने हैं, कांग्रेस 5 चुनाव हार चुकी है। अब कांग्रेस कर्नाटक में हार का ‘सिक्सर’ लगाएगी । राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि उनका नेतृत्व तो उनके अपने सहयोगी दल ही नहीं मानते। यह NCP सहित अन्य दलों के रुख से साफ हो गया है। हुसैन ने कहा,‘देश एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को जनादेश देगा और उन्हें प्रधानमंत्री बनाएगा।’ उन्होंने कहा कि हसीन ख्वाब देखना अच्छी बात है लेकिन लगातार हार के बाद भी ऐसा ख्याल केवल ख्वाब ही है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि यदि उनकी पार्टी वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में ‘सबसे बड़े दल’ के रूप में उभरती है तो वह प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। चर्चा के दौरान राहुल गांधी से सवाल किया गया कि क्या वह अगले प्रधानमंत्री बनेंगे? इस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा,‘यह निर्भर करेगा। कांग्रेस का चुनाव में प्रदर्शन कैसा रहता है, यह उस पर निर्भर करेगा। मेरे कहने का अर्थ है, यदि यह सबसे बड़ी पार्टी के रूप में ऊभरती है तो, हां।’ राहुल ने कहा कि उन्हें ‘पूरा विश्वास’ है कि नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement