Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आम लद्दाखी बताकर राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना? वायरल हो रहा है वीडियो

लद्दाख में LAC पर तनाव जारी है। इस तनाव के बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार से सवाल कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2020 19:28 IST
Indian Army in Ladakh- India TV Hindi
Image Source : AP Indian Army in Ladakh

नई दिल्ली. लद्दाख में LAC पर तनाव जारी है। इस तनाव के बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार से सवाल कर रहे हैं। राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ऐसा वीडियो जारी किया जिसमें लद्दाख के कुछ लोग चीनी सेना द्वारा जमीन कब्जाने के की बात कह रहे हैं। राहुल गांधी ने इस वीडियो के साथ ट्वीट कर लिखा, "लद्दाखवासी कहते हैं चीन ने हमारी जमीन ली और प्रधानमंत्री कहते हैं नहीं, कोई तो झूठ बोल रहा है"

राहुल गांधी के इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर इसका जवाब देता एक अन्य वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इस वीडियो को शेयर कर राहुल गांधी पर पलटवार किया। इस वीडियो में यह दावा किया गया है कि राहुल गांधी द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में ज्यादातर लोग कांग्रेस पार्टी से जुड़े हैं।

देखिए वीडियो

पीएम मोदी का लद्दाख से चीन को स्पष्ट संदेश, अब विस्तारवाद का युग समाप्त 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख के दौरे के दौरान चीन का नाम लिए बिना उसे स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा अब विस्तारवाद का युग समाप्त हो गया है। सशस्त्र बलों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "विस्तारवाद का युग खत्म हो गया है, यह विकास का युग है। इतिहास गवाह रहा है कि विस्तारवादी ताकतें या तो हार गई हैं या उन्हें पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा है।"

लद्दाख क्षेत्र में जाकर मोदी द्वारा चीन को दिया गया यह सख्त संदेश बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून की रात भारत व चीनी सेनाओं की बीच हुई हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों में सीमा को लेकर तनाव बना हुआ है। इस झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद दोनों पक्षों में गतिरोध अभी तक खत्म नहीं हो सका है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement