Sunday, May 05, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने राज ठाकरे से कहा, 'BJP विरोधी मोर्चे में शामिल होने की विचारधारा को स्पष्ट करें'

पिछले रविवार एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने वर्ष 2019 तक “मोदी मुक्त भारत’’ का आह्वान किया जिसके बाद अगले आम चुनावों से पहले उनके राजनीतिक कदमों के संबंध में लगाई जा रही अटकलों...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 21, 2018 16:36 IST
raj thackeray- India TV Hindi
raj thackeray

मुंबई: कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) को “भाजपा-विरोधी” मोर्चे में शामिल होने का कोई भी कदम उठाने से पहले विभिन्न मुद्दों पर अपना पक्ष और अपनी विचारधारा स्पष्ट करनी चाहिए।

पिछले रविवार एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने वर्ष 2019 तक “मोदी मुक्त भारत’’ का आह्वान किया जिसके बाद अगले आम चुनावों से पहले उनके राजनीतिक कदमों के संबंध में लगाई जा रही अटकलों और कांग्रेस नीत विपक्षी खेमे में उनके शामिल होने की संभावनाओं पर विराम लग गया।

“माटीपुत्र” एजेंडा पर चलने वाली इस क्षेत्रीय पार्टी ने कहा था कि मौजूदा राजनीतिक स्थितियों को देखते हुए पार्टी के पक्ष को बदलने की जरूरत है। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के पूर्व प्रमुख माणिकराव ठाकरे ने कहा कि 12 साल पहले जबसे राज ठाकरे ने शिवसेना से अलग होकर अपनी पार्टी बनाई तब से अब तक उनके राजनीतिक पक्ष में कोई निरंतरता नहीं रही है।

उन्होंने कहा, “उनको स्पष्ट करना होगा कि क्या वह राष्ट्रीय परिदृश्य को अपनाना चाहते हैं या क्षेत्रीय एजेंडा और गैर-प्रवासी रवैये पर टिके रहना चाहते हैं।” विधान परिषद् के उपाध्यक्ष माणिकराव ठाकरे ने कहा कि ‘‘कांग्रेस नीत भाजपा विरोधी मोर्चे” में शामिल होने का कोई भी प्रयास तभी कार्यान्वित हो सकता है जब वह अपनी विचारधारा स्पष्ट करें। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement