Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान: जयपुर में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों की गाड़ियों पर लग रहे ‘मैं बेशर्म हूं’ के पोस्टर

जयपुर में निजी वाहनों पर पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही बेवजह घर से निकलने वाले लोगों की गाड़ियों पर पोस्टर लगाकर उन्हें शर्मसार किया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 24, 2020 15:41 IST
Rajasthan Coronavirus, Rajasthan Posters Lockdown, Rajasthan Lockdown- India TV Hindi
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरों को देखते हुए राजस्थान में 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। PTI Representational

जयपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरों को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस अवधि के दौरान सिर्फ जरूरी काम से जुड़े लोगों या जरूरी काम के लिए निकले लोगों को बाहर निकलने की इजाजत हैं। हालांकि तमाम लोग ऐसे भी हैं जो मामले की गंभीरता को समझे बिना बेवजह सड़कों पर निकल जा रहे हैं। यही कारण है कि जयपुर में निजी वाहनों पर पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही बेवजह घर से निकलने वाले लोगों की गाड़ियों पर पोस्टर लगाकर उन्हें शर्मसार किया जा रहा है।

कारों पर लगे पोस्टर, ‘मैं बेशर्म हूं...’

राजस्थान की राजधानी जयपुर में लॉकडाउन के दौरान बेवजह गाड़ियों पर निकल रहे लोगों को शर्मसार करने की कोशिश की जा रही है। ऐसे लोगों को पकड़कर पुलिस उनकी गाड़ियों पर ‘मैं बेशर्म हूं, आपदा में सहयोग नहीं कर सकता’ लिखे पोस्टरों को चस्पा कर रही है। बता दें कि राजस्थान में भी कोरोना वायरस का प्रकोप छाया हुआ है और यहां मरीजों की संख्या 30 के आंकड़े को पार कर गई है। यही वजह है कि सरकार ने 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है।

अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई
इसके अलावा राजस्थान में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में सोमवार को 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को एक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा था कि लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार की अफवाहों और दिशानिर्देशों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना फैलाने और धारा 144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement